लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Mumbai cops say preliminary enquiry initiated against Uddhav Thackeray for alleged disproportionate assets

Maharashtra Politics: पुलिस ने कहा- उद्धव के खिलाफ प्रारंभिक जांच जारी, कोर्ट ने याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: निर्मल कांत Updated Thu, 08 Dec 2022 05:41 PM IST
सार

याचिका में कथित रूप से आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर ठाकरे परिवार के खिलाफ सीबीआई और ईडी जांच की मांग की गई थी।

मुंबई उच्च न्यायालय
मुंबई उच्च न्यायालय - फोटो : social media

विस्तार

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि उन्होंने कथित आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिजनों के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। 



जस्टिस धीरज ठाकुर और जस्टिस वाल्मीकि मेनेजेस की बेंच ने एक जनहित याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रखा। इस याचिका में कथित रूप से आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर ठाकरे परिवार के खिलाफ सीबीआई और ईडी जांच की मांग की गई है। लोक अभियोजक अरुणा काम पई ने हाईकोर्ट को इसकी जानकारी दी। 


ठाकरे ने जनहित याचिका को इस आधार पर खारिज करने की मांग की कि यह बिना किसी तथ्यात्मक आधार के दायर की गई थी। शहर निवासी गौरी भिडे द्वारा दायर याचिका में सीबीआई और ईडी को ठाकरे और उनके परिवार के खिलाफ गहन और निष्पक्ष जांच करने का निर्देश देने की मांग की गई है। 

बेंच ने सुबह के सत्र में मामले पर संक्षिप्त सुनवाई की। हालांकि दोपहर के सत्र में पई ने राज्य सरकार के रुख के बारे में अदालत को सूचित किया। पई ने कहा, मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आरोपों की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। वहीं, उद्धव ठाकरे के वकील असपी चिनॉय ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि यह कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00