लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Mumbai Police recieve a threat call of terrorist attack in Mumbai like 26/11 taj attack

मुंबई में 26/11 जैसे हमले की साजिश: पाकिस्तान के नंबर से आया मैसेज, अजीत पवार बोले- केंद्रीय एजेंसियां दें दखल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sun, 21 Aug 2022 12:24 AM IST
सार

मुंबई पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। कहा गया है कि मैसेज भेजने वाले की पड़ताल की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह मैसेज पाकिस्तान के नंबर से आया है। 

धमकी भरा कॉल
धमकी भरा कॉल
ख़बर सुनें

विस्तार

मायानगरी मुंबई को एक बार फिर से दहलाने की साजिश रची जा रही है। इस संबंध में मुंबई पुलिस के व्हाट्सएप पर एक धमकी भरा मैसेज आया है। इस मैसेज में कहा गया है कि मुंबई को उड़ाने की पूरी तैयारी है। कभी भी हमला किया जा सकता है। धमकी देने वाले ने कहा है कि यह हमला 26/11 हमले जैसा होगा। 



इस मैसेज के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। कहा गया है कि मैसेज भेजने वाले की पड़ताल की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह मैसेज पाकिस्तान के नंबर से आया है। मैसेज में कहा गया है कि मेरी जांच करोगे तो लोकेशन पाकिस्तान दिखाएगी, लेकिन धमाका मुंबई में होगा। धमकी देने वाले ने मैसेज में लिखा है कि भारत में इस हमले को छह लोग अंजाम देंगे। 


मुंबई पुलिस ने वर्ली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 506 (2) के तहत एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहीं अब इस मामले में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने विरार इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। 

देवेंद्र फडणवीस बोले- हम इसे लेकर गंभीर
धमकी भरे मैसेज को लेकर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमने धमकी भरे संदेश के मामले को बहुत गंभीरता से लिया है। सुरक्षा एजेंसियों को जांच के बारे में बता दिया गया है। 

मुबंई पुलिस हुई सक्रिय
वहीं, मुंबई सीपी ने मामले के बारे में बताया कि बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले हैं, जिसमें आतंक फैलाने की बात करते हुए धमकी दी जा रही थी। मैसेज में बताया गया है कि धमकी देने वाले के कुछ सहयोगी भारत में भी सक्रिय हैं। 

उन्होंने बताया कि फोन नंबर पाकिस्तान से हैक किया जा सकता है। क्राइम ब्रांच ने नंबर ट्रेस करने के लिए जांच शुरू कर दी है। इस संदर्भ में मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया जा रहा है। उन्होने बताया कि हमारे पास अब तक जो भी जानकारी है, हमने एटीएस महाराष्ट्र के साथ साझा की है। 

मुंबई के सीपी विवेक फनसालकर ने बताया कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मुंबई पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं लेगी, हम मामले की पूरी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने 'सागर कवच' अभियान शुरू किया है और समुद्री सीमा को सुरक्षित करने के लिए एजेंसियों को सतर्क किया है। हम किसी संभावना से इंकार नहीं कर रहे हैं। 

अजित पवार ने केंद्रीय एजेंसियां से जांच कराने की मांग की 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस को 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाले संदेशों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों से इस मामले की जांच कराने की मांग की। नागपुर में उन्होंने कहा कि राज्य का पुलिस विभाग ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए सक्षम है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को दखल देना चाहिए। 

 इस दौरान उन्होंने सरकारी नौकरियों में 'गोविंदा' दही हांडी प्रतिभागियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की आलोचना की है। पवार ने कहा कि यह एक विचारयोग्य निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि दही हांडी किसी भी खेल संघ से जुड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को राज्य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे। 

एटीएस ने आईईडी लगाने के मामले में शिरडी से एक व्यक्ति को पकड़ा 
महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पंजाब पुलिस के एक अधिकारी के वाहन के नीचे लगे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के सिलसिले में शनिवार को शिरडी से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में एटीएस ने अहमदनगर जिले के शिरडी कस्बे में तलाशी अभियान चलाया। इसी क्रम में राजेंद्र नाम के एक आरोपी को तड़के गिरफ्तार किया गया है।  गिरफ्तार आरोपी को पंजाब पुलिस ने टीम को सौंप दिया है।

गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में पंजाब पुलिस ने अमृतसर के रंजीत एवेन्यू इलाके में सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की एसयूवी के नीचे छिपे आईईडी के मामले में दिल्ली से दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

तमिलनाडु: फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार
तमिलनाडु के सलेम जिले में फर्जी कॉल के मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उसने कथित तौर पर शराब के नशे में मेट्टूर बांध को बम से उड़ाने की फर्जी सूचना दी थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00