लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Mumbai special court sentenced a 41 year old man to 20 years in prison for inter relation his minor daughter

Crime News: सौतेले पिता ने किया दुष्कर्म, डीएनए टेस्ट ने दिलाई 20 साल कैद की सजा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Thu, 01 Dec 2022 06:45 AM IST
सार

पॉक्सो केस की सुनवाई के बाद विशेष जज अनीस खान ने मंगलवार को दिए आदेश में कहा, बालिका दुष्कर्म की वजह से गर्भवती हो चुकी थी। उसके भ्रूण का डीएनए टेस्ट हुआ, जिसमें बालिका का सौतेला पिता ही दुष्कर्मी साबित हुआ।
 

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर। - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा पीड़िता व उसकी मां भले बयान से पलटे है, लेकिन डीएनए टेस्ट से पुष्टि हुई है। आरोपी परिवार में अकेला कमाने वाला होने की वजह से मां और पीड़िता अपने बयान से पलटे है। मुंबई। एक विशेष अदालत ने 41 साल के व्यक्ति को अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के लिए 20 साल कैद की सजा सुनाई है। खास बात है कि अदालत में गवाही के दौरान 16 साल की पीड़िता व उसकी सगी मां ने दुष्कर्म के आरोप नकार दिए थे लेकिन डीएनए टेस्ट में अपराध की पुष्टि हो चुकी थी, इसलिए अदालत ने न केवल उनकी गवाही को महत्व नहीं दिया, बल्कि इस प्रकार पलटने की वजह भी सामने रखी।


इस पॉक्सो केस की सुनवाई के बाद विशेष जज अनीस खान ने मंगलवार को दिए आदेश में कहा, बालिका दुष्कर्म की वजह से गर्भवती हो चुकी थी। उसके भ्रूण का डीएनए टेस्ट हुआ, जिसमें बालिका का सौतेला पिता ही दुष्कर्मी साबित हुआ। यह ऐसी विशेष परिस्थिति है, जहां पीड़िता भले ही अदालत में बयान से पलट गई, लेकिन आरोपी का अपराध डीएनए जांच ने साबित किया। इस आदेश की कॉपी बुधवार को जारी हुई, जिसमें जज ने लिखा है, यह बेहद गंभीर और घृणित अपराध है जिसमें 16 साल की बालिका से उसके सौतेले पिता ने दुष्कर्म किया। पीड़िता व उसकी मां बयान से पलट रहे हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि आरोप साबित नहीं हुए और और सजा नहीं होगी।


यह वजह बताई
अदालत ने निर्णय में लिखा कि संबंधित परिवार में दुष्कर्मी सौतेला पिता ही इकलौता कमाने वाला सदस्य है। यही वजह है कि पीड़िता व उसकी मां उसे माफ करके जेल से बाहर रखना चाहते हैं। पीड़िता पर उसकी मां मानसिक दबाव भी डालती है, जो उसके बयान में नजर आता है। 

मामला संक्षेप में
जून 2020 में बालिका ने अपनी मां को बताया कि उसका सौतेला पिता उसके साथ अक्तूबर 2019 से दुष्कर्म कर रहा है। मां ने पुलिस केस दर्ज करवाया, चिकित्सकीय जांच में बालिका 16 हफ्ते की गर्भवती मिली। गर्भपात करवा कर भ्रूण का डीएनए टेस्ट किया गया। भ्रूण का डीएनए सौतेले पिता के डीएनए से मैच हो गया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00