लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Pointsman saved the life of a person trapped under the train in west bengal

West Bengal: पॉइंट्समैन की सुझबूझ से बची एक जिंदगी, सोनू की हो रही है हर तरफ तारीफ

अमर उजाला ब्यूरो, कोलकाता Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 09 Dec 2022 04:21 PM IST
सार

शख्स की जिंदगी बचाने के लिए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोनू की सराहना की है और बताया गया है कि उनको इसके लिए सम्मानित भी किया जाएगा।

ट्रेन के नीचे फंसा शख्स
ट्रेन के नीचे फंसा शख्स - फोटो : Amar Ujala

विस्तार

एक बहादुर और निस्वार्थ कार्य करते हुए, पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन के एक पॉइंट्समैन ने मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर सुझबूझ से एक जिंदगी बचाई। अब हर तरफ पॉइंट्समैन की तारीफ हो रही है। रेलवे की ओर इस साहसिक कार्य के लिए उनको सम्मानित करने की घोषणा की गई है।



मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि बुधवार को करीब सवा एक बजे एक मालगाड़ी मिर्जाचौकी स्टेशन से गौर मालदा की ओर जा रही थी। अप्रत्याशित रूप से सोनू कुमार सिंह, पॉइंट्समैन ने देखा कि एक अज्ञात व्यक्ति ट्रेन के नीचे फंसा हुआ है और जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है। 


उन्होंने तुरंत संबंधित विभाग को सूचित किया। रेड सिग्नल दिखाकर ट्रेन को रोका गया। रोकने के बाद किसी तरह से ट्रेन के नीचे फंसे व्यक्ति को निकाला गया। बाद में पता चला कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं। सुझबूझ से एक जीवन बचाने के लिए तुरंत कार्रवाई करने वाले सोनू ने सबका दिल जीत लिया। इस कार्य के लिए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोनू की सराहना की और बताया गया है कि उनको इसके लिए सम्मानित भी किया जाएगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00