लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Saamana Shivsena says CM Nitish Kumar has created a storm by breaking ties with the BJP, Sharaf pawar Plan

Maharashtra:'आपने तूफान खड़ा कर दिया' नीतीश की पलट नीति से शिवसेना खुश, शरद पवार ने भी बनाया प्लान 'बी'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 11 Aug 2022 02:06 PM IST
सार

नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए शिवसेना ने कहा है कि भाजपा ने उनकी पार्टी जेडीयू को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने भाजपा के साथ संबंध तोड़कर पलटवार किया।

नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे(फाइल)
नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे(फाइल) - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से शिवसेना नीतीश कुमार की जमकर प्रशंसा कर रही है। मुखपत्र सामना में शिवेसना ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा से नाता तोड़कर तूफान खड़ा कर दिया है। अगर यह तूफान चक्रवात में बदल जाए तो 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए चुनौती बन सकता है। नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए शिवसेना ने कहा है कि भाजपा ने उनकी पार्टी जेडीयू को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने भाजपा के साथ संबंध तोड़कर पलटवार किया। साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा है। उन पर तंज कसते हुए सामना में लिखा है कि उन्होंने दिल्ली के सामने घुटने टेक दिए। शिंदे को यह समझना चाहिए कि नीतीश कुमार ने दिखा दिया कि वह इसके बिना जीवित रह सकते हैं। शिवसेना ने लालू और नीतीश कुमार से दरार खत्म करने की अपील करते हुए लिखा है कि तेजस्वी यादव ने 2020 में राजद के विधानसभा चुनाव अभियान का नेतृत्व किया और बिहार के युवा और लोकप्रिय नेता बन गए।





शिवसेना ने आरसीपी की आड़ में भाजपा पर बोला हमला
शिवसेना के संपादकीय में कहा गया है कि भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का समर्थन करके जद (यू) को अस्थिर करने की कोशिश की और यह महसूस करने के बाद कुमार ने भाजपा से नाता तोड़ लिया। शिवसेना ने कहा कि समाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण की भूमि बिहार में राजनीतिक क्रांतियों के नतीजे, पूरे देश में महसूस किए जाते हैं और राज्य में नया राजनीतिक गठजोड़ 2024 के लोकसभा चुनावों के परिणाम को बदल सकता है।

शरद पवार ने भी प्लान बी पर शुरू किया काम
नीतीश द्वारा भाजपा से गठबंधन तोड़ते ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी सक्रिय हो गए हैं। शरद पवार को भी लग गया कि भाजपा को पीछे छोड़ने के लिए गठबंधन की मजबूती जरूरी है इसलिए उन्होंने प्लान बी पर काम करना शुरू कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शरद पवार का मानना है कि अगर सभी तीनों दल साथ बने रहेंगे और मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो राज्य में राजनीतिक फायदा भी उनके पक्ष में होगा और इसके लिए पवार ने ठाकरे से भी  संपर्क किया है। इतना ही नहीं पवार अन्य विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए प्लान बना रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00