लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   South Korea Issued Advisory for Korean People to Not Go Outside in India at Night

South Korea: दक्षिण कोरिया ने जारी की एडवाइजरी, भारत में अपने नागरिकों से कहा- रात के वक्त बाहर न निकलें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Fri, 02 Dec 2022 10:02 AM IST
सार

दक्षिण कोरियाई दूतावास ने भारत में अपने नागरिकों की सुरक्षा के मद्देनजर रात में बाहर न निकलने की अपील की है।

कोरियाई महिला के साथ मुंबई में छेड़छाड़
कोरियाई महिला के साथ मुंबई में छेड़छाड़ - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मुंबई की एक सड़क पर कोरियाई महिला के साथ छेड़छाड़ व दुर्व्यवहार की घटना के बाद दक्षिण कोरिया ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजारी जारी की है। दक्षिण कोरियाई दूतावास ने भारत में अपने नागरिकों से सुरक्षा के मद्देनजर रात के वक्त बाहर न निकलने की अपील की है। कहा गया है कि भारतीय शहरों में रात में बाहर निकलना सुरक्षित नहीं है। 



दरअसल, हाल ही में मुंबई में दक्षिण कोरियाई महिला के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। रात करीब आठ बजे मुंबई के उपनगरीय खार इलाके में ‘लाइवस्ट्रीमिंग’ कर रही थी। इस दौरान एक युवक महिला के काफी करीब आया और उसने महिला का हाथ पकड़कर खींचने की कोशिश की। इसके बाद उसने महिला का पीछा भी किया। घटना वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर महिला को परेशान करने वालों को गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।


विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?
इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि दक्षिण कोरियाई दूतावास ने अभी तक हमसे संपर्क किया है या नहीं, इस बारे में जानकारी नहीं है। हालांकि, उन्होंने घटना के बारे में कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा महिला को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। अगर विदेश मंत्रालय को इस मामले में हस्तक्षेप की जरूरत होगी, तो हम जरूर इसे देखेंगे। 

पुलिस की कार्रवाई से खुश कोरियाई महिला 
घटना के बाद दक्षिण कोरिया की महिला यूट्यूबर ने अपने बयान में कहा है कि वह पुलिस की कार्रवाई से खुश है। एएनआई से बात करते हुए यूट्यूबर ह्योजिओंग पार्क ने कहा कि ऐसा मेरे साथ पहले भी एक दूसरे देश में हुआ लेकिन उस समय पुलिस को नहीं बुला पाई थी। वहीं भारत में बहुत तेजी से कार्रवाई की जा रही है। आगे उसने कहा कि वह पिछले तीन हफ्ते से मुंबई में है और अब ज्यादा समय तक रहने की योजना बना रही है। मुंबई में लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दक्षिण कोरियाई महिला यूट्यूबर को परेशान करने वाले दो आरोपी मोबीन चंद मोहम्मद शेख और मोहम्मद नकीब सदरियालम अंसारी को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00