लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Top leader of militant organization klo Kailas Koch surrenders with wife

West Bengal: उग्रवादी संगठन के शीर्ष नेता कैलास कोच ने पत्नी के साथ किया आत्मसमर्पण, हिंसा पर कह दी बड़ी बात

एन. अर्जुन, कोलकाता Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 19 Aug 2022 12:42 AM IST
सार

कैलास कोच ने कहा कि मैं और मेरी पत्नी समाज की मुख्यधारा में लौटकर सामान्य जीवन जीना चाहते हैं। इसीलिए हमने आत्मसमर्पण कर दिया। मैंने 16 साल तक सशस्त्र आंदोलन किया। मैंने आंदोलन के माध्यम से महसूस किया कि हिंसा के रास्ते से कोई विकास संभव नहीं है।

कैलास कोच ने पत्नी के साथ किया आत्मसमर्पण
कैलास कोच ने पत्नी के साथ किया आत्मसमर्पण - फोटो : Twitter
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर बंगाल के उग्रवादी संगठन कामतापुर लिबरेशन आर्गनाइजेशन (केएलओ) के शीर्ष नेता कैलास कोच उर्फ केशव राय ने पत्नी के साथ गुरुवार को राज्य पुलिस मुख्यालय भवानीभवन में आत्मसमर्पण कर दिया। राज्य सरकार पहले ही केएलओ आंदोलन से जुड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए पैकेज की घोषणा कर चुकी है।



केएलओ प्रमुख जीवन सिंह के बाद संगठन में कैलास कोच को सेकेंड-इन-कमान माना जाता था। लंबे समय से यह उग्रवादी गतिविधियों से जुड़ा था। इसके खिलाफ राज्य में कई उग्रवादी घटनाओं का अंजाम देने का भी आरोप है। 


पुलिस ने उसके मिलने पर इनाम की भी घोषणा कर रखी थी, फिर भी पुलिस उस तक नहीं पहुंच पाई थी। अब उसने केशव ने खुद ही राज्य के डीजीपी मनोज मालवीय को हथियार सौंपकर सरेंडर कर दिया। 

गुरुवार को भवानी भवन में राज्य पुलिस अधिकारियों के बगल में बैठे कैलाश ने कहा कि मैं और मेरी पत्नी समाज की मुख्यधारा में लौटकर सामान्य जीवन जीना चाहते हैं। इसीलिए हमने आत्मसमर्पण कर दिया। मैंने 16 साल तक सशस्त्र आंदोलन किया। मैंने आंदोलन के माध्यम से महसूस किया कि हिंसा के रास्ते से कोई विकास संभव नहीं है। मैं अपने उन मित्रों और भाइयों से भी आह्वान करता हूं, जो अभी भी जंगल में हथियार लिए हुए हैं, वे हथियार डाल कर वापस मुख्यधारा में लौट आएं। कुछ महीने पहले राज्य सरकार ने केएलओ उग्रवादियों को माओवादियों की तरह मुख्यधारा में वापस लाने के लिए एक पैकेज की घोषणा की थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00