लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   travel time across major traffic corridors in bengaluru has come down by nearly 50 per cent

Bengaluru: ट्रैफिक हॉटस्पॉट्स में भीड़ कम करने के लिए पुलिस ने कसी कमर, अब पहले से कम देर जाम में फंस रहे लोग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बेंगलुरु Published by: निर्मल कांत Updated Fri, 02 Dec 2022 10:37 PM IST
सार

विशेष आयुक्त (यातायात) डॉ. एम. ए. सलीम ने अधिकारियों से कुछ उपायों को लागू करने के अलावा नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, पीक आवर्स के दौरान मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध और इस तरह के नियमों अब सख्ती से लागू किया जा रहा है।

traffic jam new
traffic jam new - फोटो : istock

विस्तार

बेंगलुरू शहर के ट्रैफिक कॉरिडोर में यात्रा के समय में करीब पचास फीसदी कमी आई है। ट्रैफिक पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले दस दिनों में मॉर्निंग पीक आवर्स के दौरान शहर के नौ प्रमुख ट्रैफिक हॉटस्पॉट्स में यात्रा का समय आधा हो गया। 



नव नियुक्त विशेष आयुक्त (यातायात) डॉ. एम. ए. सलीम ने अधिकारियों से कुछ उपायों को लागू करने के अलावा नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, पीक आवर्स के दौरान मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध और इस तरह के नियमों अब सख्ती से लागू किया जा रहा है और इसके परिणाम सामने आए हैं। हमने व्यस्त जंक्शनों पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए कर्मचारियों को भी तैनात किया है। 


उन्होंने कहा कि उन्होंने भीड़ के आधार पर कॉरिडोर को प्राथमिकता दी है और अन्य कॉरिडोरों में ट्रैफिक कम करने के उपाय जारी हैं। उन्होंने बताया, जिन नौ कॉरिडोर में उपायों को लागू किया गया है, वे अत्यधिक भीड़भाड़ वाले थे। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00