लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Vadakkencherry accident, Kerala KSRTC in Vadakkencherry, Many Dead including Student

Kerala Bus Accident: केरल में सुबह-सुबह दो बसों की भीषण टक्कर, अब तक नौ लोगों की दर्दनाक मौत, 40 घायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पलक्कड़ Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 06 Oct 2022 03:26 PM IST
सार

Palakkad Bus Accident: केरल में आज सुबह-सुबह दो बसों के बीच भीषण टक्कर में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 40 घायल हो गए।

केरल में बस दुर्घटना
केरल में बस दुर्घटना - फोटो : Twitter@Pramod Madhav
ख़बर सुनें

विस्तार

केरल में आज सुबह-सुबह दो बसों के बीच भीषण टक्कर में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 40 घायल हो गए। हादसा पलक्कड़ जिले के वडक्कनचेरी में उस समय हुआ जब दो तेज रफ्तार बस आमने-सामने टकरा गईं। जानकारी के मुताबिक बस एर्नाकुलम के मुलंथुरुथी में बेसलियस स्कूल के छात्रों को लेकर आ रही थी लेकिन  पलक्कड जिले के वडक्कनचेरी में केएसआरटीसी की बस से टकरा गई। इस घटना के बाद वहां चीख पुकार मच गई। पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। मृतकों के परिजन को दो लाख और घायलों को 50 हजार के जुर्माने का एलान भी किया है।





कार को ओवरटेक करने के चक्कर में हुई दुर्घटना
पर्यटक बस ने नियंत्रण खो दिया और एक कार को ओवरटेक करते समय केएसआरटीसी बस के पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। नियंत्रण खोने के बाद पर्यटक बस पास के दलदल में जा गिरी। हादसा वालयार-वडक्कनचेरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंजुमूर्ति मंगलम बस स्टॉप के पास हुआ।

छात्र, शिक्षक समेत कुल 49 लोग सवार थे
गुरुवार की सुबह लगभग एक बजे के बाद हुई इस दुर्घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 28 अन्य मामूली रूप से घायल हो गए। पर्यटक बस में बस के 41 छात्र, पांच शिक्षक और दो कर्मचारी सवार थे। केएसआरटीसी बस में 49 यात्री सवार थे।

हताहतों की संख्या बढ़ने की संभावना
मृतकों में केएसआरटीसी बस के तीन और पर्यटक बस के पांच यात्री शामिल हैं। छह पुरुषों और तीन महिलाओं की मौत हुई है। मृतकों में त्रिशूर के केएसआरटीसी यात्री रोहित राज (24) और कोल्लम के ओ अनूप (22) और स्कूल कर्मचारी नैन्सी जॉर्ज और वीके विष्णु शामिल हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों को पलक्कड़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों के शव अलथूर और पलक्कड़ अस्पतालों में हैं। त्रिशूर अस्पताल में 16 घायलों का इलाज चल रहा है, जिनमें हरिकृष्णन (22), अमेया (17), श्रद्धा (15), अनीजा (15), अमृता 915), थानश्री (15), हाइन जोसेफ (15), आशा (40), जेनेमा शामिल हैं। (15), अरुणकुमार (38), ब्लेसन (18), एल्सिल (18) और एल्सा (18)।

कोर्ट ने पुलिस, एमवीडी से रिपोर्ट मांगी
केरल हाईकोर्ट ने सड़क हादसे पर पुलिस और मोटर वाहन विभाग (एमवीडी) से रिपोर्ट मांगी है। जस्टिस अनिल के नरेंद्रन और जस्टिस पीजी अजित कुमार की एक खंडपीठ ने हादसे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए यह कदम उठाया। कोर्ट ने वहानों में लेजर लाइट और प्रतिबंधित हॉर्न का इस्तेमाल न करने का निर्देश भी दिया। अदालत ने ऐसी लाइट व हॉर्न को इस्तेमाल करने वाले वाहनों को जब्त करने का निर्देश दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00