लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Vice President pays homage to martyrs of World War II in Kohima on Nagaland visit

नगालैंड दौरे पर उपराष्ट्रपति: कोहिमा में द्वितीय विश्व युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कही यह बात

अमर उजाला ब्यूरो, कोहिमा Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 02 Dec 2022 09:35 PM IST
सार

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद डायरी में लिखा कि द्वितीय विश्व युद्ध में यहां लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों को विनम्र श्रद्धांजलि।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ - फोटो : Amar Ujala

विस्तार

नगालैंड दौरे के दूसरे दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को यहां द्वितीय युद्ध के ऐतिहासिक युद्ध-स्मारक का दौरा किया और सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उपराष्ट्रपति बनने के बाद धनखड़ की यह पहली नगालैंड यात्रा है।



धनखड़ ने युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद डायरी में लिखा कि द्वितीय विश्व युद्ध में यहां लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों को विनम्र श्रद्धांजलि। यह स्मारक असंख्य बलिदानों की याद दिलाता है। उनकी बहादुरी और निस्वार्थता का कार्य पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। 


उल्लेखनीय है कि गुरुवार को उन्होंने नगालैंड की राजधानी कोहिमा से करीब 12 किलोमीटर दूर किसामा में 10 दिवसीय 23वें हॉर्नबिल महोत्सव का उद्घाटन किया था। नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने ट्विटर पर लिखा कि भारत के माननीय उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, नगालैंड आने के लिए धन्यवाद। हॉर्नबिल महोत्सव के उद्घाटन पर आपकी उपस्थिति ने इस अवसर को और भी खास बना दिया। हमें उम्मीद है कि आप फिर हमसे मिलने आएंगे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00