विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Watch Video Of Ratan Tata arrives at Taj Hotel in Nano car without bodyguard

Video: रतन टाटा की सादगी की पूरी दुनिया में तारीफ, बॉडीगार्ड के बिना Nano गाड़ी से पहुंचे ताज होटल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 19 May 2022 08:35 AM IST
सार

Ratan Tata Taj Hotel Visit With Nano: 'लखटकिया कार' के नाम से मशहूर हुई Tata Nano कार को कंपनी ने 10 जनवरी 2008 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये रखी थी। अब रतन टाटा की सवारी ने नैनो कार को एक बार फिर से सुर्खियों में ला दिया है।

नैनो में सवार होकर आए रतन टाटा
नैनो में सवार होकर आए रतन टाटा - फोटो : Social media
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। दुनिया में यदि विनम्र व्यवसायियों की गिनती होती है तो उन्हें पहले स्थान पर रखा जाता है। इसी क्रम में एक ताजा वाकया सामने आया है जहां उनकी सादगी ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है और लोग उन्हें 'लीजेंड' कह रहे हैं। आइए बताते हैं आखिर रतन टाटा एक बार फिर से क्यों सुर्खियों मे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा बिना सुरक्षा गार्ड के नैनो कार में मुंबई के ताज होटल में पहुंचते नजर आ रहे हैं। रतन टाटा चाहते तो किसी भी लग्जरी कार का खर्च उठा सकते थे लेकिन उन्होंने ₹1 लाख की कार में यात्रा करना चुना, जिसे उनकी कंपनी ने 2008 में आम भारतीय नागरिकों के कार रखने के सपनों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया था।



नैनो में रतन टाटा, लोग हुए हैरान
वीडियो को पैपराजी विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर साझा किया। रतन टाटा इस वीडियो में सफेद रंग की एक टाटा नैनो कार में सवारी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके इस वीडियो में उनके साथ सिर्फ शांतनु नायूड दिखाई दे रहे हैं। वहीं उनकी विदाई के वक्त ताज होटल के स्टाफ मौजूद थे। इतनी बड़ी कंपनी के चेयरमैन होने के बावजूद उनके साथ ना तो ज्यादा सिक्योरिटी है और ना ही गाड़ियों का कोई काफिला। वहां कुछ लोगों ने जब इस दृश्य को देखा तो हैरान रह गए। किसी ने लिजेंड बताया तो कइयों ने  उनकी सादगी की तारीफ की।




पिछले हफ्ते रतन टाटा ने नैनो कार को लेकर भावुक नोट भी लिखा था
पिछले हफ्ते रतन टाटा ने एक भावुक कर देने वाला नोट लिखा था कि नैनो उनके लिए क्या मायने रखती है। टाटा नैनो के लॉन्च इवेंट की एक तस्वीर साझा करते हुए, उन्होंने लिखा कि मैं भारतीय परिवारों को स्कूटर पर सवारी करते हुए देखा तो मुझे लगा कि चारपहिए वाहनों पर चढ़ने का शौक आम लोगों को भी होता होगा। इसने मुझे प्रेरित किया और मैंने सबसे कम दाम की नैनो कार बनाने का निर्णय लिया। 

2008 में हुई थी नैनो की लॉन्चिंग लेकिन 2018 में बिक्री हो गई बंद
रतन टाटा के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम करते हुए टाटा मोटर्स ने 10 जनवरी 2008 में लखटकिया कही जाने वाली सबसे कम दाम की कार नैनो को भारत में लॉन्च की थी। इस कार ने देश में लॉन्च होते ही बहुत तेजी से बिकने लगी थी लेकिन कुछ समय बाद लगातार गिरती मांग और कई अन्य समस्याओं के चलते कंपनी को 2018 में इस कार की बिक्री भारत में बंद करनी पड़ी थी।

देखें वीडियो

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00