लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   YSRTP Chief YS Sharmila attacks Telangana Government and CM KCR over Padyatra and detention news in hindi

Telangana: 'केसीआर के लिए मैं सबसे बड़ी चुनौती', हिरासत से छूटने के बाद भूख हड़ताल पर बैठीं जगनमोहन की बहन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हैदराबाद Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र Updated Sat, 10 Dec 2022 11:53 AM IST
सार

गौरतलब है कि वाईएसआरटीपी प्रमुख वाईएस शर्मिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। वारंगल पुलिस द्वारा वहां पदयात्रा की अनुमति से इनकार किए जाने के बाद वह तांग बुंद अंबेडकर प्रतिमा पर धरना दे रही हैं।

वाईएसआरटीपी की नेता वाईएस शर्मिला।
वाईएसआरटीपी की नेता वाईएस शर्मिला। - फोटो : ANI

विस्तार

तेलंगाना में राजनीतिक रूप से सक्रिय हुईं जगनमोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने मुख्यमंत्री केसीआर पर हमला बोला है। उन्होंने शुक्रवार को पदयात्रा के दौरान हिरासत में लिए जाने को लेकर तेलंगाना सरकार को आड़े हाथों लिया। शर्मिला ने कहा कि केसीआर ने उनकी पदयात्रा को अनुमति नहीं दी। जबकि इससे पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों को इसकी इजाजत दी गई थी। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर उन्हें क्यों यात्रा से मना किया गया?


गौरतलब है कि वाईएसआरटीपी प्रमुख वाईएस शर्मिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। वारंगल पुलिस द्वारा वहां पदयात्रा की अनुमति से इनकार किए जाने के बाद वह तांग बुंद अंबेडकर प्रतिमा पर धरना दे रही हैं। यहीं से उन्होंने आज मुख्यमंत्री पर हमला बोला। शर्मिला ने कहा कि केसीआर डरे हुए हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि मेरे पास अच्छा समर्थन है और मैं उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती हूं। उन्होंने एलान किया कि जब तक उनके लोगों को छोड़ नहीं दिया जाता और पदयात्रा की अनुमति नहीं मिल जाती, तब तक वे भूख हड़ताल जारी रखेंगी। 


वाईएसआरटीपी प्रमुख ने कहा कि तेलंगाना के पुलिसकर्मी केसीआर के मोहरों की तरह काम कर रहे हैं। मेरे लोग, जिनमें महिलाएं भी शामिल रहीं, उन्हें कल गिरफ्तार किया गया और उनके साथ मारपीट की गई। वे अभी भी थाने में ही हैं। आज मेरे लोगों को मुझसे मिलने से रोका जा रहा है। पूरे इलाके में बैरिकेड लगा दिए गए हैं। ये पुलिस की बर्बरता है। 

गौरतलब है कि जगन की बहन को इससे पहले भी उन्हें दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है, जब वह हैदराबाद स्थित तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के ऑफिस कम आवास यानी प्रगति भवन की ओर बढ़ रही थीं। भारत राष्ट्र समिति के कार्यकर्ताओं पर शर्मिला के समर्थकों से मारपीट करने का आरोप है और वह इसी के विरोध में सीएम आवास तक जा रही थीं। शर्मिला को इसके बाद हिरासत में लिया गया। वाईएसआरटीपी प्रमुख के गाड़ी में बैठे होने के बावजूद पुलिस ने शर्मिला की कार को उठा लिया था। यही नहीं पुलिस ने वाईएसआरटीपी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00