लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Jaipur News ›   CM Ashok gehlot says society becomes weak by dividing people in name of caste religion

Politics: CM अशोक गहलोत ने कहा- लोगों के जाति और धर्म के नाम पर बंटने से कमजोर होता है समाज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: अरविंद कुमार Updated Thu, 24 Nov 2022 02:43 PM IST
सार

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को लोगों से जाति और धर्म से ऊपर उठने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, लोगों के जाति और धर्म के नाम पर बंटने से समाज कमजोर होता है।

अशोक गहलोत
अशोक गहलोत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को लोगों से जाति और धर्म से ऊपर उठने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोगों के जाति और धर्म के नाम पर बंटने से समाज कमजोर होता है। गहलोत महावीरजी (करौली) में महावीरजी पंचकल्याणक एवं महामस्तकाभिषेक महोत्सव की शुरुआत के दौरान अपने विचार रख रहे थे।



सीएम गहलोत ने कहा, मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि जाति-धर्म के बंधन को तोड़कर पूरी मानव जाति की सेवा करें। ये महावीर भगवान का भी उपदेश था। गहलोत ने कहा, दुर्भाग्य से हम लोग जाति और धर्म के नाम पर बंट जाते हैं, जिससे समाज कमजोर होता है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी धर्मस्थल पर जाते हैं तो अपने लिए कुछ नहीं मांगते हैं और यही प्रार्थना करके आते हैं कि पूरे ब्रह्मांड के जो प्राणी मात्र हैं, जीव मात्र हैं, उनका कल्याण हो।

 


बता दें कि महावीरजी पंचकल्याणक एवं महामस्तकाभिषेक महोत्सव की शुरुआत गुरुवार को हुई। इस अवसर पर राजस्थान सरकार के मंत्री रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह और भजन लाल जाटव तथा विधायक लाखन सिंह और दानिश अबरार भी गहलोत के साथ वहां मौजूद रहे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00