Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu and Kashmir: Minister of State John Barla, who reached the state on a two-day visit, said - Ganga of development is flowing even in remote areas like Kupwara

जम्मू-कश्मीर: दो दिवसीय दौरे पर प्रदेश पहुंचे राज्य मंत्री जॉन बारला, बोले- कुपवाड़ा जैसे दूरदराज इलाकों में भी बह रही विकास की गंगा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Published by: करिश्मा चिब Updated Wed, 15 Sep 2021 11:28 AM IST

सार

राज्य मंत्री जॉन बारला ने खमुरियाल में पुल के उद्घाटन किया, जिले के अलग जगहें जुड़ेंगी। मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के पास समाज के हर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं हैं और लाभ पहुंचाया जा रहा है।
जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर - फोटो : बासित जरगर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कुपवाड़ा जैसे दूरदराज जिले और सीमावर्ती इलाके में भी विकास कार्यों को प्राथमिकता से करवाया जा रहा है। यहां पर विकास के नए आयाम स्थापित हुए है। यह बात केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला ने खुमरियाल में डबल लेन बिरज के उद्घाटन मौके पर कही। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि विकास का लाभ कुपवाड़ा जैसे दूर-दराज और सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों तक पहुंच रहा है।

विज्ञापन


केंद्र सरकार के जन संपर्क कार्यक्रम के तहत कुपवाड़ा जिले के दो दिवसीय दौरे पर आए मंत्री ने कहा कि पुल पर 614.98 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। इससे लोलाब घाटी को जिले के बाकी हिस्सों से जोड़ा जाएगा।मंत्री ने क्षेत्र के गरीब कैंसर रोगियों के लिए मुफ्त सेवा के रूप में समर्पित चिनार चैरिटी फाउंडेशन (स्थानीय एनजीओ) की एंबुलेंस को भी हरी झंडी दिखाई।


मंत्री ने कहा कि भारत सरकार हमेशा समाज सेवा को प्रोत्साहित करती है और गैर सरकारी संगठनों की वित्तीय सहायता के लिए कई योजनाएं हैं। मंत्री ने कलारूस के धान के खेतों का दौरा किया और स्थानीय लोगों से जॉब कार्ड की उपलब्धता और किसान कल्याण योजनाओं के लाभों के बारे में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: वंदे भारत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया जम्मू से कटरा का सफर, शेयर किया वीडियो

मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के पास समाज के हर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं हैं और लाभ पहुंचाया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त कुपवाड़ा इमाम दीन, एसएसपी कुपवाड़ा डॉ. जीवी संदीप भी उपस्थित। मंत्री ने दोपहर बाद सरकारी डिग्री कॉलेज कुपवाड़ा में आईसीडीएस, समाज कल्याण, हस्तशिल्प के स्टालों का निरीक्षण किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00