विज्ञापन

श्री माता वैष्णो देवी गुरुकुल के छात्रों को मिलेगी फैलोशिप, ज्योतिष और वेद में पढ़ाई होगी आसान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sun, 14 Oct 2018 08:47 PM IST
श्री माता वैष्णो देवी गुरुकुल
श्री माता वैष्णो देवी गुरुकुल - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
श्री माता वैष्णो देवी गुरुकुल, चरण पादुका (कटड़ा) के शास्त्री के पांच अव्वल छात्रों को पीजी करने के लिए फैलोशिप मिलेगी। इस फैलोशिप की राशि सालाना 48 हजार रुपये होगी। इससे छात्रों की संस्कृत, ज्योतिष, दर्शन और वेद विषयों में आचार्य या समकक्ष स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की पढ़ाई आसान हो जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
बोर्ड की रियासत के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में हुई 63वीं बोर्ड बैठक में इस योजना को मंजूरी मिली। मलिक ने स्कूल की कार्यप्रणाली की भी समीक्षा की। वर्तमान में 162 छात्र इस पूरी तरह से आवासीय संस्थान में कक्षा छह से शास्त्री भाग-2 तक की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। इस गुरुकुल को श्राइन बोर्ड ने 2010 में स्थापित किया था। यहां छात्रों को शिक्षा, बोर्डिंग, आवास, किताबें, वर्दी आदि मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही हैं।

बैठक में मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मणयम राज्यपाल के प्रमुख सचिव उमंग नरूला, श्राईन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज गुप्ता, डा. एस.एस. बिलोरिया, डा. अशोक भान, एचएल मैनी, मेजर जनरल (सेवानिवृत) शिव कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

आर्किटेक्ट बनने का मौका, ऑनलाइन करें आवेदन

अगर आप 12वीं के बाद आर्किटेक्ट बनना चाहते हैं तो जेईई मेन के अलावा एक और विकल्प नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर आर्किटेक्चर (नाटा) है।

21 जनवरी 2019

विज्ञापन

इस एक्ट्रेस को बहुत पसंद करती हैं अरुणा ईरानी, जानिए क्यों लेकर घूमती थी डिक्शनरी

एक औरत रियल लाइफ में जितने किरदार जीती है, अरुणा ईरानी ने उन सभी किरदारों को रुपहले पर्दे पे जिये हैं। इन दिनों वो नए शो 'दिल तो हैप्पी है जी' के प्रमोशन पर निकली हैं। उनसे खास बातचीत की अमर उजाला की टीम ने

22 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree