लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Tight security on Home Minister Shah visit to Jammu

Shah Visit Jammu: शाह के जम्मू पहुंचते ही चौराहों से लेकर राजभवन तक कड़ी सुरक्षा, ड्रोन से की गई निगरानी

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: विमल शर्मा Updated Tue, 04 Oct 2022 01:51 AM IST
सार

गृह मंत्री अमित शाह शाम 7.35 बजे जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट पर पहुंचे। शाह के दौरे को लेकर पूरे शहर को अलर्ट पर रखा गया। जगह-जगह पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। 

जम्मू हवाई अड्डे से राजभवन जाते गृहमंत्री अमित शाह
जम्मू हवाई अड्डे से राजभवन जाते गृहमंत्री अमित शाह - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गृहमंत्री अमित शाह सोमवार देर शाम जम्मू पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच वह जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट से राजभवन पहुंचे। एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक करीब 500 सुरक्षाबलों की तैनाती रही। देर शाम के बाद शहर के पंजतीर्थि इलाके में बड़ी संख्या में अर्द्धसैनिक बल तैनात रहे। साथ ही रातभर राजभवन समेत इसके आसपास के इलाकों में ड्रोन से निगरानी की गई।



शाह के दौरे को लेकर शहर में पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे। इनमें  डीजीपी दिलबाग सिंह, एडीजीपी मुकेश सिंह भी शामिल रहे। अमित शाह सोमवार शाम 7.35 बजे जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट पर पहुंचे। शाह के दौरे को लेकर पूरे शहर को अलर्ट पर रखा गया है।


जगह जगह पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। सीमा से लेकर शहर तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सुरक्षा बल कई दिनों से सुरक्षा इंतजामों को लेकर रिहर्सल भी कर रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि इस दौरे के दौरान जहां जहां गृहमंत्री जाने वाले हैं, उन जगहों को छावनी में तबदील कर दिया गया है। सीमांत इलाकों से जम्मू आने आने वाले तमाम रास्तों पर अतिरिक्त नाके स्थापित किए गए हैं और आने जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच की गई।

दरअसल पिछले कुछ दिनों में उधमपुर में बसों में धमाके, कश्मीर में आतंकी हमले सहित पुंछ में आईईडी की बरामदगी जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। इसी को लेकर सुरक्षा बलों ने चाक चौबंद इंतजाम किए हैं, ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो पाए।

शाह के स्वागत के लिए भाजपा के झंडों, पोस्टर व बैनरों से पटा शहर

गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए जम्मू शहर भाजपा के झंडों और पार्टी नेताओं के पोस्टर और बैनरों से पटा पड़ा है। जम्मू एयरपोर्ट से लेकर शाह के काफिले के रूट पर पोस्टर और बैनरों की भरमार है। इसमें सतवारी चौक, एशिया चौक, चौथा फ्लाई ओवर, कन्वेंशन सेंटर के आसपास का इलाका, तवी पुल, भाजपा कार्यालय के आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। यहां स्वागती पोस्टर, बैनर सड़क किनारे लगा रखे हैं।   

विज्ञापन

काश! अमित शाह हर माह आए

गृह मंत्री अमित शाह के काफिले के रूट वाले क्षेत्रों में प्रशासन ने आनन फानन में सड़कों पर पड़े गड्ढों को भरवा दिया है। वहीं नरवाल, शास्त्री नगर, संजय नगर, नानक नगर, पुराना शहर इलाके जहां से अमित शाह को नहीं गुजरना, वहां सड़कों पर गड्ढे नहीं भरे गए।

मिशन स्टेटहुड जम्मू के अध्यक्ष सुनील डिंपल का कहना है कि काश! अमित शाह हर माह जम्मू आएं। यहां पर कम से कम लोगों को सड़कें तो साफ सुथरी मिलेंगी। हालांकि शाह को पूरे जम्मू में घूमना चाहिए ताकि हर क्षेत्र की सड़क चकाचक रहे।

कश्मीरी पंडित कर्मियों को भी शाह से उम्मीद

घाटी से स्थानांतरण की मांग को लेकर कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन 125वें दिन में प्रवेश कर गया है। जम्मू आधारित रिजर्व श्रेणी के कर्मी आंबेडकर चौक जम्मू में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्मियों ने कहा कि वे गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हैं। उन्हें उम्मीद है कि शाह स्थानांतरण नीति के मामले में हस्तक्षेप करेंगे उप राज्यपाल प्रशासन लंबित मांग का समाधान करेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00