PM Modi UP Visit Live: पीएम मोदी ने किया सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना का उद्घाटन, कहा-अब गरीब के बच्चे भी बनेंगे डॉक्टर

अमर उजाला नेटवर्क, सिद्धार्थनगर/वाराणसी Published by: शाहरुख खान Updated Mon, 25 Oct 2021 03:08 PM IST
PM Modi UP Visit Live News Updates: Narendra Modi in Siddharthnagar Varanasi Today to Launch Prpm narendra modi visit today in Siddharthnagar Varanasi UP live news updates pm modi launch pradhan-mantri-atmanirbhar-swasth-bharat-yojana-medical-college
वाराणसी में पीएम मोदी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

खास बातें

Narendra Modi in Varanasi Live Updates:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिद्धार्थनगर और वाराणसी दौरे पर हैं। वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी ने कई योजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया। पीएम मोदी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज से गरीबों का फायदा होगा। देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर में माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने आर्ट गैलरी का निरीक्षण किया। पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए सीएम योगी की तारीफ की। इसके बाद समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

02:46 PM, 25-Oct-2021

दीपावली पर लोकल की खरीदारी करने की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि धनतेरस से लेकर दीपावली तक लोकल की जमकर खरीदारी करेंगे तो सभी की दीपावली खुशियों से भर जाएगी।
02:37 PM, 25-Oct-2021

बीएचयू में अभूतपूर्व सुविधाएं तैयार हो रही हैं: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीते सालों की एक और बड़ी उपलब्धि अगर काशी की रही है, तो वो है बीएचयू का फिर से दुनिया में श्रेष्ठता की तरफ अग्रसर होना। आज टेक्नॉलॉजी से लेकर हेल्थ तक, बीएचयू में अभूतपूर्व सुविधाएं तैयार हो रही हैं।
 
02:35 PM, 25-Oct-2021

रिंग रोड बनने से सफर आसान हुआ: मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज काशी का हृदय वही है, मन वही है, लेकिन काया को सुधारने का ईमानदारी से प्रयास हो रहा है। जितना काम वाराणसी में पिछले 7 साल में हुआ है, उतना पिछले कई दशकों में नहीं हुआ। रिंग रोड के अभाव में काशी में जाम की क्या स्थिति होती थी, इसे आपने वर्षों तक अनुभव किया है। अब रिंग रोड बनने से प्रयागराज, लखनऊ, सुलतानपुर, गोरखपुर, दिल्ली कहीं भी जाना हो तो उसके लिए शहर में नहीं आना पड़ेगा।
02:33 PM, 25-Oct-2021

देश में विकास के लिए दिन-रात काम हो रहा है: मोदी

पीएम ने कहा कि हमसे पहले जो सरकारे में रहे, उनके लिए स्वास्थ्य सेवा पैसा कमाने, घोटालों का जरिया रही है। गरीब की परेशानी देखकर भी, वो उनसे दूर भागते रहे। आज केंद्र और राज्य में वो सरकार है जो गरीब, दलित, शोषित-वंचित, पिछड़े, मध्यम वर्ग, सभी का दर्द समझती है। देश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए हम दिन रात एक कर रहे हैं। 
 
02:30 PM, 25-Oct-2021

आयुष्मान भारत योजना ने दो करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ्त इलाज भी करवाया: मोदी

देश में 80 वायरल डायग्नोस्टिक लैब हैं और इनको और सशक्त बनाया जाएगा। आयुष्मान भारत योजना ने दो करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ्त इलाज भी करवाया है। इलाज से जुड़ी अनेक परेशानियों को आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के जरिए हल किया जा रहा है।
 
02:28 PM, 25-Oct-2021

24 घंटे चलने वाले इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर तैयार किए जाएंगे: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आनेवाले चार-पांच सालों में गांव तक क्रिटिकल केयर यूनिट को सशक्त किया जाए, जिन राज्यों में स्थितियां खराब हैं वहां पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। गांव और शहरों में हेल्थ और वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं। समय से बीमारियों का पता चलेगा तो इलाज में आसानी होगी। राष्ट्रीय स्तर पर 12 केंद्रीय अस्पतालों में योजना तैयार की जा रही है। 24 घंटे चलने वाले इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर तैयार किए जाएंगे।
02:24 PM, 25-Oct-2021

गांवों और शहरों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे हेल्थकेयर सिस्टम में जो बड़ी कमी रही, उसने गरीब और मिडिल क्लास में इलाज को लेकर हमेशा बनी रहने वाली चिंता पैदा कर दी। आयुष्मान भारत, स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन, देश के हेल्थकेयर सिस्टम की इसी कमी को दूर करने का एक समाधान है। पीएम मोदी ने कहा कि गांवों और शहरों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं, जहां बीमारियों को शुरुआत में ही डिटेक्ट करने की सुविधा होगी। इन सेंटरों में फ्री मेडिकल कंसलटेशन, फ्री टेस्ट, फ्री दवा जैसी सुविधाएं मिलेंगी।
 
02:17 PM, 25-Oct-2021

स्वास्थ क्षेत्र में में पिछड़ने के लिए पीएम मोदी ने पूर्व की सरकारों को घेरा

स्वास्थ क्षेत्र में में पिछड़ने के लिए पूर्व की सरकारों को घेरा। कहा कि पहले की सरकारों ने हेल्थ केयर सिस्टम के लिए कुछ नहीं किया। गरीब और मध्ययम आय वर्ग के लोगों के लिए अच्छी स्वास्थय व्यवस्था काफी मुशिकल से मिलता है। लझय ये है कि आने वर्षों में गांव से लेकर महानगर तक क्रिटिकल केयर को सुदृढ किया जाए। पहाड़ और पूर्वोत्तर के राज्यों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
02:14 PM, 25-Oct-2021

देश के हेल्थकेयर सिस्टम के संपूर्ण विकास के बजाय, उसे सुविधाओं से वंचित रखा: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद के लंबे कालखंड में आरोग्य पर, स्वास्थ्य सुविधाओं पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितनी देश को जरूरत थी। देश में जिनकी लंबे समय तक सरकारें रहीं, उन्होंने देश के हेल्थकेयर सिस्टम के संपूर्ण विकास के बजाय, उसे सुविधाओं से वंचित रखा।

 
02:11 PM, 25-Oct-2021

नए मेडिकल कॉलेजों से सब वर्गों को बहुत फायदा होगा: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज ही कुछ समय पहले एक कार्यक्रम में मुझे उत्तर प्रदेश को 9 नए मेडिकल कॉलेज अर्पण करने का मौका भी मिला है। इससे पूर्वांचल और पूरे UP के करोड़ों गरीबों, दलितों, पिछड़ों शोषितों, वंचितों जैसे समाज के सब वर्गों को बहुत फायदा होगा।
02:09 PM, 25-Oct-2021

100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया है। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से, मां गंगा के अविरल प्रताप से, काशीवासियों के अखंड विश्वास से, सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन का अभियान सफलता से आगे बढ़ रहा है।
02:05 PM, 25-Oct-2021

भोजपुरी में शुरू किया अपना भाषण

पीएम मोदी  ने वाराणसी के लिए कई योजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया। पीएम मोदी ने दीपावली, छठ समेत आगामी पर्वों की बधाई और शुभकामनाए दीं। कार्यक्रम में उपस्थित नेताओं और अधिकारियों का स्वागत करने के बाद 100 करोड़ टीकरण पर हर्ष जताया।
01:52 PM, 25-Oct-2021

सीएम योगी ने किया पीएम मोदी का स्वागत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन सहित काशी की तमाम परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर पीएम का उनकी काशी में स्वागत किया।
01:47 PM, 25-Oct-2021

पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।
01:29 PM, 25-Oct-2021
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया। पीएम मोदी यहां प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी के लिए 5,200 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00