Lakhimpur Kheri Violence Live: मरने वाले सभी के परिजनों को मुआवजे का एलान, रॉबर्ट वाड्रा बोले- प्रियंका के साथ हाथापाई हुई

अमर उजाला नेटवर्क, नोएडा Published by: शाहरुख खान Updated Mon, 04 Oct 2021 08:09 PM IST
UP Lakhimpur Kheri Violence Live: FIR against Union MoS Ajay Mishra's Son, SP, BSP, Congress Protest on Farmers Death
किसानों का विरोध प्रदर्शन - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

Uttar Pradesh Lakhimpur Kheri Violence Live Updates कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक टकराव में आठ लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। सियासी उबाल के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर जाने के लिए निकलीं लेकिन उन्हें सीतापुर के हरगांव में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। लखनऊ में धरने पर बैठे अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

08:00 PM, 04-Oct-2021

कुल आठ लोगों की हुई मौत

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि लखीमपुर खीरी बवाल में कुल आठ लोगों की मौत हुई है। इसमें चार किसान के अलावा दो भाजपा कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार शामिल है।
07:57 PM, 04-Oct-2021

मरने वाले सभी के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

लखीमपुर खीरी को लेकर चल रहे बवाल के बीच सोवमार शाम को यूपी सरकार ने हिंसा में जान गंवाने वाले सभी लोगो के परिजनों को मुआवजा देने का एलान किया है।
07:56 PM, 04-Oct-2021

रॉबर्ट वाड्रा का आरोप- यूपी पुलिस ने प्रियंका के साथ की हाथापाई

रॉबर्ट वाड्रा ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी में हिंसा के शिकार लोगों के परिवारों से मिलने जा रहीं उनकी पत्नी और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को के साथ हाथापाई और बदसलूकी की ।
07:34 PM, 04-Oct-2021

अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं आगजनी के लिए सपा कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है।
06:56 PM, 04-Oct-2021

मामले में क्रॉस एफआईआर दर्ज

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा भले ही थम गई हो, लेकिन इसे लेकर शुरू हुआ बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आठ लोगों की मौत के मामले में सोमवार को अब एक क्रास एफआइआर भी दर्ज कराई गई है। भाजपा नेता की ओर से दूसरे पक्ष के अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
06:13 PM, 04-Oct-2021

शामली में रालोद कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

शामली में रालोद नेताओं ने गुरुद्वारा तिराहे पर प्रदर्शन किया। भाकियू कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरनगर रोड जाम करने का भी प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने कलक्ट्रेट का मुख्य द्वार बंद कर उन्हें अंदर ही रोक दिया। अधिवक्ता भी इस घटना को लेकर न्यायिक कार्यों से विरत रहे।
05:13 PM, 04-Oct-2021

वाराणसी में भी बढ़ी सरगर्मी

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के बाद लखनऊ के साथ ही बनारस में भी सियासी पारा चढ़ गया। जिलेभर में सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा गया। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने सपा के दर्जन भर से ज्यादा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को हिरासत में ले लिया।
 
04:52 PM, 04-Oct-2021

अलीगढ़ में भी किसान आक्रोशित

लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान संगठनों ने अलीगढ़ के आंबेडकर पार्क में सुबह 10 बजे से धरना दिया। सुबह 11 बजे करीब 70-80 किसान पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट रवाना हुए। रास्ते में पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं रुके। कलेक्ट्रेट के वीआईपी गेट पहुंच गए और गेट पर ही भाकियू टिकैत के पूर्व जिलाध्यक्ष विमल तोमर के नेतृत्व में धरना दिया।
 
04:39 PM, 04-Oct-2021

पश्चिमी यूपी में सरकार के खिलाफ नारेबाजी

लखीमपुर खीरी प्रकरण को लेकर देश भर में किसान संगठनों और कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। पश्चिमी यूपी में भारतीय किसान यूनियन ने इस घटना का विरोध जताते हुए आज वेस्ट यूपी के सभी जिलों में कलक्ट्रेट का घेराव करने का एलान किया। इस दौरान मेरठ व आसपास के जिलों में किसान कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पर एकत्र हुए और धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। 
 
03:42 PM, 04-Oct-2021

पोस्टमार्टम के लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए लोगों के शव के पोस्टमार्टम के लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की गई है।
03:25 PM, 04-Oct-2021

करनाल हाईवे किया किसानों ने जाम

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में सोमवार को करनाल हाईवे को किसानों ने जाम किया हुआ है।
03:17 PM, 04-Oct-2021

मथुरा में पुलिस ने कांग्रेसियों से छीना मुख्यमंत्री योगी का पुतला

लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद मथुरा के कांग्रेस महानगर कार्यालय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बनाए गए प्रतीकात्मक पुतले को जलाने से पूर्व पुलिस ने उसे कांग्रेसियों से छीन लिया। पुलिस द्वारा कांग्रेसियों से पुतला छीनने के बाद कांग्रेसियों ने होली गेट पर बैठकर प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा महानगर अध्यक्ष एमएम शर्मा युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष यतींद्र मुकदम सहित दर्जनों कांग्रेसी एकत्रित थे।
02:59 PM, 04-Oct-2021

देहरादून: हरीश रावत पुलिस लाइन पर धरने पर बैठे

लखीमपुर खीरी की घटना और प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में देहरादून में प्रदर्शन कर रहे हरीश रावत गिरफ्तार। लगभग 80 कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता भी हिरासत में लिए गए हैं। हरीश रावत पुलिस लाइन में धरने पर बैठे हैं।
02:41 PM, 04-Oct-2021

संभल में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका, पुलिस ने सख्ती कर पुतला छीना

लखीमपुर खीरी में हुई घटना के विरोध में ज्ञापन देने पहुंचे संभल के कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री का पुतला जला दिया। मौके पर मौजूद कई थानों की पुलिस ने किसी तरह पुतले में लगी आग को बुझाकर कब्जे में किया और एक कांग्रेसी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेसियों ने मांग की है कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जाए या फिर हिरासत में लिए गए एक कांग्रेसी को छोड़ दिया जाए। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक और एसडीएम पहुंचे हंगामा कर रहे कांग्रेसियों को तहसील में वार्ता के लिए बुलाया है। संभल के यशोदा चौराहे पर सोमवार को दोपहर करीब 1.30 बजे कांग्रेसी ज्ञापन देने के लिए पहुंचने वाले थे। एहतियाती तौर पर कई थानों की पुलिस मौके पर मुस्तैद कर दी गई थी। कांग्रेसी अपने साथ मुख्यमंत्री का पुतला लेकर आए थे। कांग्रेसियों ने का एकत्र होते ही मुख्यमंत्री के पुतले में आग लगा दी और सरकार विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। मौके पर मौजूद पुलिस को जब मुख्यमंत्री का पुतला जलाने की जानकारी हुई तो कांग्रेसियों के साथ सख्ती बरतनी शुरू कर दी और हाथों से ही पुतले में लगी आग को बुझा दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता शानू खान को हिरासत में लेकर संभल कोतवाली भेज दिया। इसी बात पर कांग्रेसी आक्रोशित हो उठे और हंगामा करने लगे। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जायसवाल और एसडीएम दीपेंद्र यादव पहुंचे। हंगामा कर रहे कांग्रेसियों को समझाया और तहसील में वार्ता करने के लिए ले गए हैं। अभी अधिकारियों और कांग्रेस के बीच वार्ता चल रही है।
02:29 PM, 04-Oct-2021

बुलंदशहर: पुतला छीनने पहुंचे सादावर्दी सिपाही के साथ की मारपीट

खुर्जा के जेवर हवाई अड्डा चौराहे पर लखीमपुर खीरी में हुई घटना के विरोध में भाकियू कार्यकर्ता सरकार का पुतला दहन करने की तैयारी कर रहे थे। जानकारी होने पर खुर्जा कोतवाल नीरज कुमार फाेर्स के साथ पहुंचकर उनसे बात करने लगे। इसी दौरान कोतवाली से पहुंचे सादा वर्दी में एक सिपाही ने उनके हाथ से पुतला छीन लिया और लेकर भागने लगा। कार्यकर्ताओं ने उसका पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। मौके पर पहुंचे सीओ संग्राम सिंह ने किसी तरह मामला शांत कराया।

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00