Assembly Election 2022 Live: जयंत ने अपने ही नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी, पढ़िए क्या बोले?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: हिमांशु मिश्रा Updated Mon, 17 Jan 2022 06:43 PM IST
Assembly Election 2022 Live: UP, Punjab, Uttarakhand, Goa, Manipur Vidhan Sabha Chunav Seats Date, Candidates Nomination, Survey and Opinion Poll News Updates In Hindi
राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

खास बातें

State Assembly Election 2022 UP, Uttarakhand, Punjab, Goa, Manipur Live News in Hindi: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके साथ राजनीतिक नेताओं की बयानबाजी और गुटबाजी भी अब सामने आने लगी है। पढ़िए राजनीति से जुड़े पल-पल के अपडेट्स...
 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

06:41 PM, 17-Jan-2022
अपने ही नेताओं को जयंत चौधरी की चेतानी
रालोद-सपा गठबंधन में बड़ौत व छपरौली के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जहां खींचतान खत्म हो गई है। वहीं, दोनों सीटों से टिकट के लिए सबसे ज्यादा दावेदार होने के कारण विरोध का डर भी सताने लगा है। इसलिए टिकट घोषणा से पहले सभी दावेदारों से साफ कर दिया कि यदि कोई प्रत्याशी का विरोध करेगा तो उसके लिए रालोद के रास्ते हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे। पढ़ें पूरी खबर...
06:28 PM, 17-Jan-2022
मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए रतनकुमार
मणिपुर कांग्रेस में बड़ा बदलाव किया गया है। यहां पार्टी के वर्किंग प्रेसिडेंट के तौर पर डॉ. केएच रतनकुमार सिंह को नियुक्त किया गया है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया।
05:55 PM, 17-Jan-2022
दिल्ली पहुंचे सीएम योगी
दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भाजपा मुख्यालय पहुंचे।  
05:52 PM, 17-Jan-2022
कांग्रेस में शामिल हुए मौलाना तौकीर रजा 
इत्तेहादुल मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह सोचना गलत है कि मुसलमानों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। हमने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को सच्चा धर्मनिरपेक्ष पाया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के हाथों में प्रदेश की बागडोर नहीं सौंपी जा सकती है। अखिलेश यादव के हाथ गैर जिम्मेदार हैं। वह मुसलमानों के लिए भाजपा से भी ज्यादा खराब हैं।
05:06 PM, 17-Jan-2022
अखिलेश पर योगी का निशाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, 'दंगाइयों, अपराधियों और आतंकवादियों का हाथ थामने वाले लोग आज 'अन्न' को हाथ में लेकर अन्नदाता के हितचिंतक होने का स्वांग कर रहे हैं। प्रदेश जानता है कि प्रतिकूल मौसम से अधिक इनके शासनकाल में हुए दंगों ने ही किसानों को हानि पहुंचाई है। ये तो सिर्फ 'जिन्ना प्रेमी' हैं...।'
 
05:01 PM, 17-Jan-2022
संपत पाल ने छोड़ी कांग्रेस
चित्रकूट से टिकट न मिलने से नाराज गुलाबी गैंग की लीडर संपत पाल ने कांग्रेस छोड़ दी है। कांग्रेस ने इस बार उनकी जगह रंजना भारतीलाल पांडे को अपना प्रत्याशी बनाया है।
04:14 PM, 17-Jan-2022
कांग्रेस को झटका, पंजाब के विधायक ने थामा कैप्टन का हाथ
कांग्रेस नेता और दो बार के विधायक लव कुमार गोल्डी सोमवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गए। 
03:46 PM, 17-Jan-2022
आप के उम्मीदवार ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली
आम आदमी पार्टी के फिरोजपुर ग्रामीण से उम्मीदवार आशु बांगड़ कांग्रेस में शामिल होंगे। पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू ने सोमवार को ये जानकारी दी। सिद्धू ने चुनाव आयोग के पंजाब में चुनाव तारीखों को बदलने का भी स्वागत किया। 
03:08 PM, 17-Jan-2022
किसानों के लिए सपा का बड़ा एलान
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के लिए बड़ा एलान किया है। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली और ब्याज मुक्त लोन के साथ अब बीमा और पेंशन की सुविधा भी देने का एलान किया है। अखिलेश ने किसानों से अन्न (गेंहूं और चावल) हाथ में लेकर संकल्प लेकर बीजेपी को हटाने की किसानों से अपील भी की। कहा- 'हम सभी संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे।'

क्या-क्या वादे किए? 
  • सभी फसलों के लिए एमएसपी और गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान सुनिश्चित करेंगे।
  • 300 यूनिट फ्री बिजली देने का संकल्प।
  • ब्याज मुक्त लोन और बीमा दिया जाएगा। 
02:26 PM, 17-Jan-2022
सपा-बसपा को झटका, कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा   
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को झटका लगा है। दोनों पार्टियों के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को दलजीत सिंह, मऊरानीपुर से विधायक रहीं सपा की रश्मी आर्या, बसपा में रहे बृजमोहन सिंह कुशवाहा, जनवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे सत्येंद्र चौहान, सपा उम्मीदवार रहीं डॉक्टर सुरभी को भाजपा की सदस्यता दिलाई। 
02:13 PM, 17-Jan-2022
पंजाब में अब 20 फरवरी को होगा मतदान
पंजाब में विधानसभा चुनाव टल गया है। यहां अब 14 की बजाय 20 फरवरी को मतदान होगा। संत रविदास जयंती के चलते यहां के प्रमुख राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से चुनाव टालने की मांग की थी। सभी दलों ने पत्र लिखकर कहा, '16 फरवरी को संत रविदास जयंती है। पंजाब के लाखों श्रद्धालु पूजा करने के लिए वाराणसी जाएंगे। ऐसी स्थिति में वह वोट नहीं डाल सकेंगे। इसलिए चुनाव की कोई और तिथि घोषित कर दी जाए।' 
02:05 PM, 17-Jan-2022
सपा-आरएलडी को समर्थन देने के बयान से पलटे टिकैत
समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन को समर्थन देने के बयान से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पलट गए हैं। उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल को समर्थन देने से इंकार कर दिया। कहा कि हमारा किसी भी पार्टी के प्रत्याशी को कोई समर्थन नहीं है। संयुक्त किसान मोर्चा ने तय किया है कि हम किसी भी राजनीतिक दल को समर्थन नहीं देंगे। इसका उल्लंघन कोई भी किसान संगठन नहीं कर सकता है। 

टिकैत ने आगे कहा, यहां तो पहले से हर पार्टी का आदमी आता रहा है। कल यहां गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान आए थे। हम तो सभी को अपना आशीर्वाद देते हैं, उसमें समर्थन वाली कोई बात नहीं है। अगर भाजपा या बसपा वाला भी कोई आएगा तो हम उसे उसी नजर से देखेंगे। 
01:37 PM, 17-Jan-2022
उत्तराखंड में कांग्रेस को झटका
उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। नैनीताल से पूर्व विधायक और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य अपने बगावती सुर के बाद अब भाजपा में शामिल हो गईं हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उन्हें सोमवार को देहरादून में पार्टी की सदस्यता दिलवाई। उनके साथ ही कांग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा बोरा गुप्ता और वंदना गुप्ता भी भाजपा में शामिल हो गईं। 
12:45 PM, 17-Jan-2022
आरएलडी ने दो प्रत्याशियों का एलान किया
समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन की तरफ से दो और प्रत्याशियों के नामों का एलान हुआ है। छपरौली विधानसभा से वीर पाल राठी और बड़ौत से जयवीर सिंह तोमर को प्रत्याशी बनाया गया है। यह दोनों सीटें आरएलडी के हिस्से में है।
12:00 PM, 17-Jan-2022
पार्टी मुख्यालय पहुंचे जेपी नड्डा
कोरोना से ठीक होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यहां वह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00