लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Udaipur Murder Case Live: कल उदयपुर जाएंगे भाजपा के बड़े नेता, कन्हैया के परिजनों से मिलेंगे, कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील 

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: रोमा रागिनी Updated Sun, 03 Jul 2022 11:01 PM IST
Udaipur Murder Case Live Hindu society and Saint will protest in Jaipur in opposition of tailor Kanhaiyalal Murder
जयपुर में हिंदू समाज का प्रदर्शन - फोटो : Amar Ujala Digital
विज्ञापन

खास बातें

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर में संत समाज सड़क पर उतर आया। संतों के साथ हिंदू समाज के लोगों ने स्टेच्यू सर्किल पर हनुमान चालीसा का पाठ किया और हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया।
विज्ञापन

लाइव अपडेट

10:54 PM, 03-Jul-2022
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या को लेकर प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच कल सोमवार को भाजपा के कई बड़े नेता उदयपुर पहुंच सकते हैं। अभी तक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के पहुंचने की जानकरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह दोनों नेता कन्हैया के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। 

इधर, सोमवार को प्रशासन ने उदयपुर में लगे कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी है। हालांकि, अभी इंटरनेट सेवा शुरू नहीं की गई है। इससे पहले रविवार को कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई थी। इस दौरान बाजार खुले थे और लोगों ने खरीदारी भी की थी। सुरक्षा के लिहाज से अभी पूरे शहर में पुलिस का सख्त पहरा है। जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात हैं।  
10:02 PM, 03-Jul-2022
बजरंग दल कार्यकर्ता को गोली मारने की धमकी 
दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बाजारा बंद कराने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता को जाने से मारने की धमकी दी गई है। मामला चूरू के सादुलपुर का है। राजगढ़ तहसील के गांव सरदारपुरा निवासी प्रवीण कुमार बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उदयपुर हत्याकांड के विरोध में एक जुलाई को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर बंद बुलाया था। 

प्रवीण ने बताया कि बाजार बंद कराने को लेकर अब उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। उन्होंने पुलिस के बताया कि किसी व्यक्ति ने फोन कर उनसे कहा, तूने बाजार बंद कैसे करवाया, बाजार बंद करवाने वाला तू होता कौन है, अब तुझे गोली मारूंगा। पुलिस ने केस दर्ज कर प्रवीण को सुरक्षा दे दी है। साथ ही मोबाइल नंबर से धमकी देने वाले व्यक्ति की तलाश भी की जा रही है। 
08:11 PM, 03-Jul-2022
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद से हिंदू संगठनों का विरोध जारी है। रविवार में कई संगठनों ने जयपुर में हनुमान चालीसा का पाठ कर कन्हैया की हत्या का विरोध किया। इसके अलावा सुबह 7 से दोपहर 12 बजे अजमेर भी बंद रहा। इस बंद को सर्व समाज की ओर से बुलाया गया था। वहीं, कल सोमवार को बूंदी बंद का आह्वान किया गया है।

इधर, रविवार को उदयपुर में लगे कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई। इस दौरान सुबह आठ से शाम छह बजे तक बाजार खुले रहे। अब कल सोमवार से कर्फ्यू में 12 घंटे की छूट दी गई है। हालांकि, नेटबंदी जारी रहेगी।  
06:21 PM, 03-Jul-2022
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के पांच दिन बाद जयपुर में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है। संभागीय आयुक्त विकास सीताराम भाले ने रविवार को इसके आदेश जारी कर दिए। वहीं सीकर में आज शाम छह बजे से नेट बंद कर दिया गया है। यह नेटबंदी कल दोपहर दो बजे तक रहेगी।  
03:02 PM, 03-Jul-2022
उदयपुर के एडिशनल डीजीपी दिनेश एमएन ने शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों से भ्रमित न हो। कोई भी समस्या है तो प्रशासन और पुलिस से बात करे। 
 

#WATCH | Rajasthan | Udaipur Additional DGP Dinesh MN appeals people to maintain peace, not get instigated by rumours pic.twitter.com/Te9pO7VTg1

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) July 3, 2022 ">http://
02:37 PM, 03-Jul-2022

अजमेर रहा बंद

अजमेर में रविवार को आधे दिन का बंद रखा गया। व्यापारिक एसोसिएशन दिन भर के बंद के पक्ष में था लेकिन युवाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए बंद को दोपहर 12 बजे तक ही रखा गया। भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने भी बंद बाजारों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया। वहीं नवनियुक्त जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने भी बाजारों का दौरा किया। सकल हिंदू समाज की ओर से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।
02:19 PM, 03-Jul-2022

कल बूंदी रहेगा बंद

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में कोटा संभाग में कई कस्बे बंद रहे। विभिन्न धार्मिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों ने बंद का आह्वान कर आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता दिखाई है। बारां जिले के अटरू, कवाई कस्बा रविवार को बंद रहा। झालावाड़ के सुनेल, सारोला, पनवाड़ और दहीखेड़ा कस्बे में भी बंद का असर दिखा। इसी क्रम में सोमवार को बूंदी शहर और बारां जिले का मांगरोल कस्बा बंद रहेगा। प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है कि इस बंद के दौरान कही कोई अप्रिय घटना ना होने पाए।
01:47 PM, 03-Jul-2022

प्रदर्शन के दौरान गहलोत सरकार पर बरसे लोग

जयपुर में सर्व हिंदू समाज की ओर से एक बड़ा सामूहिक प्रदर्शन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में संत और हिंदू समाज से लोग जुटे। प्रदर्शन में वक्ताओं ने गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया। वहीं हनुमान चालीसा का भी पाठ किया गया। प्रदर्शन में लोग भगवा झंडा लेकर शामिल हुए। इस दौरान जयश्री राम के नाम का उद्घोष किए गए। इसके साथ  ही 'मदरसे बंद करो', 'पीएफआई पर ताला', 'राजस्थान का तालिबानीकरण बंद हो' जैसे नारे लगे। बड़ी संख्या में साधु-संत भी सभा में पहुंचे और जिन्होंने हिंदू को एकीकृत करने पर जोर दिया।

01:19 PM, 03-Jul-2022
राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों के आतंकी कनेक्शन होने पर भाजपा को निशाने पर लिया है। यादव ने एक हत्यारे को भाजपा का कार्यकर्ता होने के साथ उसे नेता प्रतिपक्ष का पोलिंग एजेंट तक रहने का दावा किया है।
01:13 PM, 03-Jul-2022

गहलोत के मंत्रियों ने कटारिया को घेरा

उदयपुर में कन्हैयालाल के हत्यारे का नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ फोटो वायरल हो गया है। जिसके बाद कांग्रेस भाजपा पर हमलावर है। कांग्रेस उदयपुर हत्याकांड को भाजपा की साजिश करार दे रही है। अब गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और राजेंद्र यादव ने भाजपा से माफी मांगने की मांग की है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादी भाजपा के कार्यकर्ता निकले हैं, अब सबकुछ साफ हो गया है। 
12:51 PM, 03-Jul-2022

इस्लाम को शर्मसार कर देने वाली घटना-पूर्व वक़्फ बोर्ड अध्यक्ष

कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में धौलपुर के पूर्व विधायक और पूर्व वक़्फ बोर्ड अध्यक्ष अब्दुल सगीर खान ने एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ये इस्लाम को शर्मसार कर देने वाली घटना है। घटना की क्रूरता ने सभी को शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की जगह श्मशान और कब्रिस्तान में है। अब्दुल सगीर ने दावा किया कि आरोपियों के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं।
12:31 PM, 03-Jul-2022

कन्हैया की हत्या का विरोध

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर के स्टेच्यू सर्किल पर बड़ी संख्या में लोग कन्हैयालाल की हत्या का विरोध जताने पहुंचे। संत समाज के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। वहीं कुछ ही देर में एक मौन जुलूस भी निकाला जाएगा। प्रदर्शन को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।





12:12 PM, 03-Jul-2022

आरोपियों को दिल्ली ले जा सकती है एनआईए

उदयपुर हत्याकांड के चारों आरोपियों को शनिवार को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां से एनआईए टीम चारों आरोपियों को देर रात वापस जयपुर ले गई। कहा जा रहा है कि आरोपियों को दिल्ली ले जाया जा सकता है।
12:00 PM, 03-Jul-2022

राहुल गांधी के बयान को उदयपुर से जोड़ने पर एफआईआर

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड के ऑफिस में तोड़फोड़ को लेकर दिए गए गलत बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ने का मामले में केस दर्ज करवाया गया है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय प्रभारी रामसिंह कस्वां ने जयपुर के बनीपार्क थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने टीवी के मालिक, प्रमोटर, एंकर रोहित रंजन, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह, मेजर सुरेन्द्र सिंह, उत्तरप्रदेश से विधायक कमलेश सैनी सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इन सभी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।
11:49 AM, 03-Jul-2022

सीआईडी एसएसबी के एसीपी निलंबित

 सीआईडी एसएसबी के उदयपुर जोन के एएसपी राजेश भारद्वाज को निलंबित कर दिया गया है। इंटेलिजेंस फेल होने के मामले में शनिवार रात यह कार्रवाई की गई।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00