लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   A teacher was sleeping in school and childrem was cleaning his car in Ayodhya.

सरकारी स्कूल का हाल: कुर्सी पर बैठे खर्राटे ले रहे थे शिक्षक व बच्चे साफ कर रहे थे कार, वीडियो वायरल

संवाद न्यूज एजेंसी, अयोध्या Published by: ishwar ashish Updated Thu, 29 Sep 2022 07:05 PM IST
सार

अयोध्या के एक परिषदीय स्कूल का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में एक शिक्षक कुर्सी पर सो रहा है तो बच्चे उसकी कार साफ कर रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

कुर्सी पर बैठे खर्राटे लेता शिक्षक।
कुर्सी पर बैठे खर्राटे लेता शिक्षक। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शासन-प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। परिषदीय विद्यालय में एक शिक्षक विद्यालय में पढ़ाई के समय बच्चों को पढ़ाने के बजाय कान में इयर फोन लगाकर कुर्सी पर बैठकर खर्राटे लेते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरे वीडियो में पढ़ने आए बच्चे विद्यालय परिसर के अंदर पाइप से अध्यापक के कार की धुलाई करते हुए नजर आ रहे हैं। ये वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए है। मामला तारुन शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय रखौना का बताया जाता है।



वायरल वीडियो किस दिन का है, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी तारुन सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है। विद्यालय जाकर सत्यता की जांच-पड़ताल की जाएगी और रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी जाएगी। इसके दो दिन पहले बीकापुर शिक्षा क्षेत्र के एक परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को मध्याह्न भोजन के दौरान बच्चों को नमक और चावल परोसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। मामले में जिलाधिकारी नितीश कुमार के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा संबंधित प्रधानाध्यापिका को निलंबित भी कया जा चुका है।




ये भी पढ़े - Samajwadi Party: अखिलेश यादव तीसरी बार चुने गए राष्ट्रीय अध्यक्ष, बोले- सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे

ये भी पढ़े - यूपी विधानसभा अध्यक्ष का दावा: छह महीने में बदली धारणा, एक बार भी स्थगित नहीं हुई कार्यवाही

खंडहर घोषित हुई बिल्डिंग में खेलते नजर आए बच्चे
पूरा बाजार(अयोध्या)।
प्राथमिक विद्यालय मॉडल स्कूल पूरा प्रथम में बृहस्पतिवार को लंच के समय बच्चे खंडहर घोषित हुई बिल्डिंग में बच्चे खेलते नजर आए। यह बिल्डिंग अत्यंत जर्जर है। इसमें बच्चे प्रतिदिन लंच में लुकाछिपी आदि खेल खेलते हैं और विद्यालय का स्टाफ अपने कमरे में बैठा रहता है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि बच्चे खंडहर बिल्डिंग में खेलते हैं, यह मानने के लिए मैं तैयार नहीं हूं। वे विद्यालय प्रांगण में खेलते होंगे। ऐसा है तो जांच कराई जाएगी।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00