विज्ञापन

पीएचडी प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी, 134 सीटें घटीं, यहां देखें साक्षात्कार कार्यक्रम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 28 Jan 2019 03:53 PM IST
lucknow university released PHD entrance examination results
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय ने दो बार तारीख बढ़ाने के बाद शनिवार रात आखिरकार प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। इसके साथ ही दो महीने की खींचतान के बाद पीएचडी सीटें भी घोषित कर दी गईं, जो ब्रोशर में दी गई सीटों के मुकाबले 134 कम हैं।
विज्ञापन
हालांकि लविवि प्रशासन का कहना है कि अभी भी सीट संख्या में अंतर हो सकता है। इसके साथ ही चयनित अभ्यर्थियों की विषयवार सूची और साक्षात्कार कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। साक्षात्कार सात फरवरी से शुरू होंगे। 

 साक्षात्कार रोजाना चार बैच में होगा। प्रवेश परीक्षा कुल मिलाकर 100 नंबर की है, जिसमें 90 नंबर लिखित परीक्षा और 10 नंबर साक्षात्कार के आधार पर दिए जाने हैं। जैसी की आशंका जताई जा रही थी पीएचडी सीट 40 फीसदी कम हो गई हैं।

विवि ने सबसे पहले अपना रिजल्ट 18 जनवरी को जारी करने की बात कही थी। कुलपति द्वारा नये नियम लगाने की वजह से रिजल्ट जारी नहीं किया गया था। इसके बाद परिणाम 24 जनवरी को जारी करने का दावा किया गया था।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

648 के बजाय अब 514 सीटें

विज्ञापन

Recommended

महाशिवरात्रि पर करवाएं विशेष शिव पूजन, महादेव देंगे मनचाहा वरदान
ज्योतिष समाधान

महाशिवरात्रि पर करवाएं विशेष शिव पूजन, महादेव देंगे मनचाहा वरदान

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

सीएस रिजल्ट 2018: देहरादून की साक्षी ने पाई ऑल इंडिया 23वीं रैंक, ये हैं टॉप 3 छात्र

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) के फाउंडेशन कोर्स परिणाम में देहरादून की साक्षी ने ऑल इंडिया 23वीं और देहरादून में पहली रैंक हासिल की है।

22 फरवरी 2019

विज्ञापन

भीख मांगकर महिला ने जुटाए साढ़े छह लाख रुपये,सारा पैसा किया शहीदों के नाम

पुलवामा में शहीद जवानों के लिए भीख मांगने वाली महिला ने साढ़े छह लाख रुपये दान किए हैं। कैसे देखिए हमारी इस रिपोर्ट में।

22 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree