विज्ञापन

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती: याचिकाओं के निस्तारण तक जारी रहेगी यथास्थिति, कल फिर सुनवाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 29 Jan 2019 02:09 PM IST
decision on 69 thousand teachers recruitment in primary school.
ख़बर सुनें
यूपी में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में बुधवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने याचिकाओं के निस्तारण तक यथास्थिति बरकरार रखने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 31 जनवरी यानी कल (बृहस्पतिवार) होगी।
विज्ञापन
मामले पर प्रदेश सरकार ने भी अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में अपना पक्ष रखा और क्वालिफाइंग मॉर्क्स तय करने के फैसले को सही ठहराने की कोशिश की। इस पर कोर्ट ने याचिकाओं के निस्तारण तक यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया।

उम्मीद की जा रही थी कि बुधवार को कोर्ट भर्ती के लिखित परीक्षा परिणाम जारी करने पर कोई फैसला सुना सकती है, पर ऐसा नहीं हो सका।

दरअसल, न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की खंडपीठ के समक्ष सैकड़ों शिक्षा मित्रों की तरफ से दायर बड़ी संख्या में याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है। छह जनवरी को हुई परीक्षा का परिणाम 22 जनवरी को आना था पर कोर्ट के आदेश की वजह से जारी नहीं हो सका। इन याचिकाओं में शिक्षक भर्ती परीक्षा में कटऑफ पिछली परीक्षा से अधिक रखे जाने को चुनौती दी गई है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

कटऑफ अंको को लेकर ये है विवाद

विज्ञापन

Recommended

महाशिवरात्रि पर करवाएं विशेष शिव पूजन, महादेव देंगे मनचाहा वरदान
ज्योतिष समाधान

महाशिवरात्रि पर करवाएं विशेष शिव पूजन, महादेव देंगे मनचाहा वरदान

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

सीएस रिजल्ट 2018: देहरादून की साक्षी ने पाई ऑल इंडिया 23वीं रैंक, ये हैं टॉप 3 छात्र

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) के फाउंडेशन कोर्स परिणाम में देहरादून की साक्षी ने ऑल इंडिया 23वीं और देहरादून में पहली रैंक हासिल की है।

22 फरवरी 2019

विज्ञापन

भीख मांगकर महिला ने जुटाए साढ़े छह लाख रुपये,सारा पैसा किया शहीदों के नाम

पुलवामा में शहीद जवानों के लिए भीख मांगने वाली महिला ने साढ़े छह लाख रुपये दान किए हैं। कैसे देखिए हमारी इस रिपोर्ट में।

22 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree