विज्ञापन

अभिभावकों और परीक्षार्थियों की मांग पर बदला यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का कार्यक्रम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 06 Dec 2018 07:32 PM IST
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
माध्यमिक  शिक्षा परिषद ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2019 के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है। इंटर में गणित और नागरिक शास्त्र विषय की परीक्षा की तारीख बदली गई है।
विज्ञापन
14 फरवरी को होने वाली गृह विज्ञान, बहीखाता तथा लेखाशास्त्र, कृषि वनस्पति विज्ञान द्वितीय पत्र, कृषि अर्थशास्त्र सप्तम प्रश्न पत्र और व्यवसायिक वर्ग के सभी विषयों के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा के समय को बदला गया है। हाई स्कूल और इंटर परीक्षा में सुबह होने वाली सभी परीक्षाएं अब सुबह 7.30 से 10.45 बजे की जगह सुबह 8 बजे से 11.15 बजे होगी।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए पूर्व में घोषित कार्यक्रम के बाद परीक्षार्थियों और जनप्रतिनिधियों ने कुछ विषयों के परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन की मांग की थी। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों की समस्या को देखते हुए दो मुख्य विषयों की परीक्षा तारीखों में एक दिन का अंतराल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि 14 जनवरी को हाई स्कूल बोर्ड में अंग्रेजी और इंटरमीडिएट में गृह विज्ञान की परीक्षा एक साथ होने के कारण केंद्रों में क्षमता से अधिक परीक्षार्थियों की समस्या सामने आई। जिला विद्यालय निरीक्षकों ने इसके समाधान के लिए इंटरमीडिएट के कुछ विषयों की परीक्षा का समय बदलने का सुझाव स्वीकार कर इंटर में कुछ विषयों की 14 फरवरी को दूसरी पाली की परीक्षा को अब उसी दिन पहली पाली में कराया जाएगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

9 लाख परीक्षार्थी कम

विज्ञापन

Recommended

सौभाग्य और संतान सुख के लिए शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा
ज्योतिष समाधान

सौभाग्य और संतान सुख के लिए शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Lucknow

लखनऊ यूनिवर्सिटीः 38 केंद्रों पर होंगी वार्षिक परीक्षाएं, यहां देखें सूची

लखनऊ विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा के लिए इस साल 38 केंद्र बनाए गए हैं। बीए, बीएससी, बीकॉम, बीए ऑनर्स और बीएलएड पाठ्यक्रमों की द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा के लिए कुल 49 हजार 72 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

16 फरवरी 2019

विज्ञापन

तस्वीरों में देखिए, मेजर चित्रेश बिष्ट को दी गई नम आंखों से विदाई

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचा। जहां श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ लगनी शुरू हो गई| देखिए देहरादून से ये रिपोर्ट।

18 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree