लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   PFI member Ahmed Baig had made passports of three close friends, on STF radar

खुलासा: PFI सदस्य अहमद बेग ने तीन करीबियों के बनवाये थे पासपोर्ट, एसटीएफ राडार पर

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: शाहरुख खान Updated Mon, 26 Sep 2022 10:05 AM IST
सार

एसटीएफ  ने तीन दिन पहले मक्कागंज से सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य अहमद बेग को गिरफ्तार किया था। अहमद बेग ने तीन करीबियों के पासपोर्ट बनवाए थे। सभी एसटीएफ राडार पर हैं। एसटीएफ टीम ने तीनों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है।

मो. अहमद बेग।
मो. अहमद बेग। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मदेयगंज के खदरा स्थित मक्कागंज से गिरफ्तार एसडीपीआई के सक्रिय सदस्य व नदवा कालेज के पूर्व शिक्षक मो. अहमद बेग के करीबियों पर एटीएस की निगरानी शुरू हो गई है। बेग ने अपने तीन करीबियों के हाल में ही पासपोर्ट बनवाया था। एसटीएफ  की टीम तीनों के कुंडली खंगाल रही है। 



तीनों के कॉल डिटेल के आधार पर आधा दर्जन व अनय परिचितों का पूरी डिटेल जुटाने में टीम लग गई है। इसके लिए एसटीएफ की टीम मक्कागंज इलाके में कई बार गई और कुछ लोगों से पूछताछ की। वहीं एसटीएफ अहमद बेग को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।


एसटीएफ  ने तीन दिन पहले मक्कागंज से सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य अहमद बेग को गिरफ्तार किया था। वह पीएफआई का सदस्य भी रह चुका था। उसके बारे में यह पता चला था कि वह गुपचुप तरीके से विद्रोह फैलाने की साजिश रचने के साथ ही पीएफआई की सहयोगी संस्था के लिये फंड जुटाने में भी लगा हुआ है। 

अहमद से कई घंटे की पूछताछ में एसटीएफ को कई जानकारियां मिली थी। साथ ही उसके लैपटॉप व मोबाइल से कई ईमेल भी देखे गये। इनमें कई ईमेल को डिकोड कराया गया। एसटीएफ  का दावा है कि अहमद बेग ने कई युवाओं का ब्रेन वॉश कर डाला था। 

इनमें से कई लोगों को वह दिल्ली भी ले जा चुका है। अहमद की गिरफ्तारी के बाद उसके कई पड़ोसी हैरान रह गये थे। स्थानीय लोगों ने एसटीएफ  को बताया था कि अहमद कई बार अजीबोगरीब मुद्दे पर लंबी बहस करता था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00