लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Advocates fast continues for the eighth day in Umaria

Umaria: आठवें दिन भी चला अधिवक्ताओं का अनशन, कहा- निर्देश जारी फिर भी पालन में क्यों हो रही देरी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उमरिया Published by: अरविंद कुमार Updated Wed, 07 Dec 2022 08:56 AM IST
सार

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में मंगलवार को आठवें दिन भी अधिवक्ताओं का अनशन जारी रहा। अधिवक्ता बिरसिंहपुर पाली में अनशन पर बैठे रहे। लेकिन आदेश का पालन होता दिखाई नहीं दे रहा।

अधिवक्ताओं का अनशन
अधिवक्ताओं का अनशन - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

उमरिया जिले के पाली में स्थित कृषि विभाग कार्यालय में अपर जिला सत्र न्यायायलय आरंभ करने के लिए भले ही जिला और संभागीय अधिकारियों ने आदेश जारी कर दिए हों, किंतु अब तक आदेश का पालन होता दिखाई नहीं दे रहा।



आठवें दिन यानी मंगलवार को क्षेत्र के अधिवक्ताओं ने एकजुटता दिखाते हुए आमरण अनशन पर बैठे रहे। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी कृषि विभाग के इस भवन को खाली नहीं करवा पाए। अधिवक्ताओं ने बताया कि जब वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश जारी किए जा चुके हैं तो उसका पालन करने में देरी क्यों की जा रही है।


अधिवक्ताओं ने बताया कि अभी तक कई मामले में पैरवी के लिए हम लोगों को उमरिया मुख्यालय जाना पड़ता था। किंतु अपर जिला एवं सत्र न्यायालय के संचालन से ऐसे मामलों का सुलह पाली में ही किया जाने लगेगा, जिससे सभी अधिवक्ताओं और पक्षकारों को लाभ मिलेगा। साथ ही क्षेत्र के विकास में भी फायदा होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00