Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Bharat Bandh over SC/ST protection act:Shots fired during Protests in Madhya Pradesh's Gwalior

VIDEO: भारत बंद- ग्वालियर में युवक ने खुलेआम सड़क पर की फायरिंग, बेखौफ हुए प्रदर्शनकारी  

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, ग्वालियर Updated Mon, 02 Apr 2018 04:21 PM IST
Bharat Bandh over SC/ST protection act:Shots fired during Protests in Madhya Pradesh's Gwalior
विज्ञापन
ख़बर सुनें

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में देश के कई राज्यों में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के ग्वालियर, मुरैना और चंबल के कई स्थानों से हिंसा की खबरें सामने आई हैं। हालात से निपटने के लिए राज्य के कई स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान सूबे के ग्वालियर जिले से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है।

विज्ञापन


वीडियो में देखा जा रहा है कि यहां एक शख्स ने खुलेआम सड़क पर कट्टा लेकर ओपन फायरिंग की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के द्ववारा जारी किए गए इस वीडियो में युवक एक दुकान के किनारे खड़ा दिखाई दे रहा है और तड़ातड़ गोलियां चला रहा है। उल्लेखनीय है कि भारत बंद के प्रदर्शन के दौरान मध्यप्रदेश के ग्लावियर और मुरैना में हुई हिंसा में 4 लोग मारे गए हैं।


इस हिंसा में 19 लोग घायल भी हुए हैं, जिसमें 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं ग्वालियर में मंगलवार सुबह 6 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाओं को रोक दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। 
 



मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही आदेश दिया था कि एससी-एसटी एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी नहीं की जाए। कोर्ट के अनुसार एक्ट के तहत दर्ज होने वाले मामलों में अग्रिम जमानत को मंजूरी दी जाए। उच्चतम न्यायलय ने कहा था कि एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत मामलों में तुरंत गिरफ्तारी के बजाय पुलिस को 7 दिनों तक जांच करनी होगी और उस जांच के आधार पर एक्शन लेगी। इसके अलावा सरकारी अधिकारी की गिरफ्तारी उच्च अधिकारी (अपॉइंटिंग अथॉरिटी के स्तर) की मंजूरी के बिना नहीं हो सकेगी।

यदि गैर सरकारी कर्मी को गिरफ्तार करना है तो एसएसपी की मंजूरी लेना अनिवार्य होगा। कोर्ट के इसी फैसले के विरोध में विभिन्न दलित संगठनों ने सोमवार यानी 2 अप्रैल को एक दिवसीय भारत बंद का आह्वान किया था जिसका मध्यप्रदेश में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश के भिंड, मुरैना और ग्वालियर आदि स्थानों में प्रदर्शनकारियों का आंदोलन हिंसक हो गया है। ग्वालियर में कई स्कूली वाहनों और बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। इसी देखते हुए प्रशासन ने कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00