लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Bhind ›   Eye stolen from the statue of former Prime Minister Late Lal Bahadur Shastri in Bhind

Bhind News: जयंती के एक दिन बाद ...प्रधानमंत्री की आंखें चुरा ले गए चोर, पुलिस पता लगाने में जुटी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भिंड Published by: अरविंद कुमार Updated Tue, 04 Oct 2022 10:38 PM IST
सार

देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती 2 अक्टूबर को मनाई गई थी। पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर हम सभी ने उन्हें याद किया था। इस बीच अब मध्यप्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

प्रधानमंत्री की आंखें चुरा ले गए चोर
प्रधानमंत्री की आंखें चुरा ले गए चोर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एक ओर जब देश के महान पुरुषों की याद में उनकी प्रतिमाएं प्रमुख स्थल और चौक-चौराहों पर स्थापित की जाती है। भव्य आयोजनों के साथ इनका लोकार्पण किया जाता है, लेकिन उसके बाद अनदेखी के चलते उनकी दुर्दशा की जिम्मेदारी लेने कोई नहीं आता। भिंड जिले में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है।



बता दें कि शहर के सबसे व्यस्तम शास्त्री चौराहे पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा से उनकी जयंती के एक दिन बाद ही अज्ञात चोरों/असामाजिक तत्वों ने उनकी आंखें चोरी कर लीं। शहर के शास्त्री चौक पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री की आंखें चोरी होने पर कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल भारद्वाज का कहना है, इस तरह की परिस्थिति से नगर पालिका और पुलिस प्रशासन की लापरवाही साफतौर पर उजागर होती है। क्योंकि महापुरुषों की प्रतिमाओं के अपमान की तस्वीर सामने आ रही हैं तो नगर पालिका का ध्यान कहा था।


वहीं, जिस चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा है। वहां चहुओर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिनका सीधा प्रसारण पुलिस कंट्रोल रूम में होता है। ऐसे में पुलिस को कैसे इस कृत्य के बारे में पता नहीं चला। उन्होंने कहा, महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित हैं, लेकिन उनकी देखरेख महज खानापूर्ति है। बीजेपी सरकार महान हस्तियों की प्रतिमाओं का सिर्फ लोकार्पण करती है, उसके बाद उनका क्या होता है उसे फर्क नहीं। इन्हीं लोगों ने हमारे महापुरुषों का अपमान करने का काम किया है, उन्होंने बीजेपी को गोडसे की विचारधारा वाला भी बताया। 

वहीं, पूरे मामले को लेकर नगर पालिका भिंड के सीएमओ वीरेंद्र तिवारी ने बताया, उनके सामने इस तरह की कोई बात अब तक नहीं आई है। वे जल्द ही प्रतिमा को ठीक कराएंगे और पुलिस से संपर्क कर सीसीटीवी फुटेज के आधार और पता करेंगे कि यह कृत्य किसने किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00