लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Bhind News ›   Death of a devotee in Bageshwar Dham Dhirendra Shastri said – was a female heart patient

MP News: बागेश्वर धाम में श्रद्धालु की मौत, धीरेंद्र शास्त्री बोले- यहां पर्याप्त इंतजाम,महिला हार्ट पेशेंट थी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, ग्वालियर Published by: अंकिता विश्वकर्मा Updated Wed, 16 Nov 2022 02:15 PM IST
सार

मंगलवार को बागेश्वर धाम में महिला श्रद्धालु की मौत पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि महिला हार्ट की पेशेंट थी, भीड़ ज्यादा होने की वजह से दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री
कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

भिण्ड जिले के ददरौआ धाम में चल रही धीरेन्द्र शास्त्री की कथा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ में मंगलवार को कुचलकर एक महिला की मौत हो गई और आधा दर्जन  से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गये। इस मामले में बुधवार को बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान सामने आया है। मंगलवार को भगदड़ में हुई महिला की मौत के मामले में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि यहां पर पर्याप्त इंतजाम था, पहले से ही महिला हार्ट पेशेंट थी, जन समुदाय बहुत था, सफोकेशन की वजह से उनको दिक्कत हुई है। उसकी वजह से उनकी सांस रूक गई थी, यहां पर ना तो कोई भगदड़ हुई है और ना हो सकती है। यहां पर प्रशासन की पूरी व्यवस्था है।




मेहंगाव और मौ के बीच स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर दंदरौआ धाम में बीते एक सप्ताह से धार्मिक आयोजन चल रहे हैं इसके अलावा तीन दिन से यहां बागेश्वर धाम से जुड़े कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री के प्रवचन और दरबार भी चल रहा है। इसमें भाग लेने के लिए लाखों लोगों की भीड़ यहां रोज जुट रही है। इसमें आम श्रद्धालुओं के अलावा अनेक राजनेता और प्रशासनिक अफसर भी पहुंच रहे हैं। मंगलवार सुबह दर्शन के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी थी। मंदिर के गेट पर भीड़ अधिक होने से धक्का मुक्की शुरू हो गयी, जिसके चलते अनेक लोग गिर गए और फिर उनके ऊपर भीड़ चढ़ गयी। इसके बाद भगदड़ की स्थिति भी बनी और जब तक लोग संभल पाते अनेक लोग दबकर घायल हो चुके थे और इनमें से एक महिला की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। मृतक  के बेटे राम बंसल ने आरोप लगाया कि वहां जितनी भीड़ बुलाई गयी है। उस हिसाब से वहां लोगों की सुरक्षा और दर्शन की व्यवस्था के कोई इंतजाम नहीं हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00