लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Indore News ›   Medha became an issue in Gujarat elections, Digvijay said did Medha stop the water, this is Gujarat government

Gujarat Election: दिग्विजय बोले-क्या मेधा ने रोका पानी, ये गुजरात सरकार की विफलता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर Published by: अभिषेक चेंडके Updated Thu, 01 Dec 2022 09:41 AM IST
सार

भारत जोड़ो यात्रा में दो बार मेधा पाटकर शामिल हो चुकी है। राहुल के साथ यात्रा में शामिल मेधा की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में सवाल उठा चुके है। 

File photo
File photo - फोटो : SOCIAL MEDIA
विज्ञापन

विस्तार

गुजरात के चुनावी अभियान में भारत जोड़ो यात्रा में मेधा पाटकर की मौजूदगी चुनावी मुद्दा बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार आमसभा में मेधा का जिक्र कर कांग्रेस पर विकास विरोधी होने का आरोप लगा चुके है। अब तक इस मामले में कांग्रेस ने चुप्पी साधी थी, लेकिन अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर पलटवार किया है। उन्होंने अमर उजाला से चर्चा में कहा कि -सरदार सरोवर बांध का पानी 18 साल बाद भी सौराष्ट्र नहीं पहुंचा। इसके लिए भी क्या मेधा जिम्मेदार है। यह गुजरात की भाजपा सरकार की विफलता है। सिंह ने कहा कि जब मैं प्रदेश का मुख्यमंत्री था, तब गुजरात के मुख्यमंत्री रहे केशू भाई पटेल के साथ मध्य प्रदेश सरकार का समझौता हुआ था। बांध का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेवजह ले रहे है। सरकार सरोवर बांध मेरी और केशू भाई पटेल की वजह से बना। 


मेधा ने कहा कि विफलता का ठीकरा हम पर न फोड़े

नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेधा पाटकर ने अमर उजाला से चर्चा में कहा कि बांध का काम सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रुका था। आज भी कई विस्तापितों को मुआवजा नहीं मिला हैं। गुजरात सरकार खुद कच्छ और आसपास के इलाकों में नहरें नहीं बना पाई। नर्मदा का पानी बड़े उद्योगपतियों की फैक्टरियों को दिया गया, फिर गांवों में क्यों नहीं पहुंचाया गया। गुजरात सरकार खुद की विफलता का ठीकरा हम पर फोड़ रही है।  


दो बार यात्रा में शामिल हो चुकी है मेधा 
 भारत जोड़ो यात्रा में दो बार मेधा पाटकर शामिल हो चुकी है। राहुल के साथ यात्रा में शामिल मेधा की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में सवाल उठाते हुए कहा था-कांग्रेस के नेता एक ऐसी महिला के साथ पदयात्रा में नजर आए। जिन्होंने तीन दशक तक सरदार सरोवार बांध का निर्माण रोक रखा था।
 

मुबंई से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुकी है मेधा 
मेधा पाटकर सामाजिक कार्यकर्ता है। वे नर्मदा बचाओ आंदोलन का नेतृत्व करती है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में नर्मदा पर बन रहे बांध के निर्माण को रोकने की याचिका भी दायर की थी। मेधा आम आदमी पार्टी से जुड़ी थी और मुंबई से सात साल पहले लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी है, लेकिन चुनाव हार गई। बाद में उन्होंने आम आदमी पार्टी भी छोड़ दी थी। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00