साप्ताहिक राशिफल (13 से 19 सितंबर): इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विनोद शुक्ला Updated Sun, 12 Sep 2021 06:48 AM IST
साप्ताहिक राशिफल: मिथुन राशि को इस सप्ताह बहुत संभलकर कदम आगे बढ़ाना होगा। नये कार्यों एवं योजनाओं को भविष्य के लिए सहेज कर रखें तो आशातीत लाभ होगा।
1 of 12
विज्ञापन

मेष
पहला सुख है निरोगी काया यानि शारीरिक सुख जो कि मेष राशि के जातकों को इस पूरे सप्ताह भरपूर मिलेगा। सेहत के साथ सौभाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही व्यापारी वर्ग एवं नौकरीपेशा लोगों को राहत मिलने की संभावना है। बिजनेस में कोई बड़ा सपना सच हो सकता है। बेरोजगार लोगों को रोजगार की प्राप्ति और नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति के योग बनेंगे। भूमि-भवन से संबंधित अटके काम पूरे होंगे। हालांकि इस दौरान आपको चापलूस मित्रों और सहयोगियों से सावधान रहना होगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और लव पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

उपाय : भगवान लक्ष्मीनारायण की प्रतिदिन पूजा करें और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

 

राशि
2 of 12

वृष
गति ही जीवन है और इस सप्ताह आपके जीवन में यह बेहतर देखने को मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में ही कॅरिअर-कारोबार को लेकर उस चीज का इंतजार खत्म होगा, जिसका इंतजार आप बीते कई महीने से कर रहे थे। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा। घर में लोग आपके निर्णय की प्रशंसा करेंगे और आपको पिता की तरफ से पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में विदेश से संबंधित कार्य करने वालों को अप्रत्याशित लाभ होगा। आय के नये स्रोत बनेंगे। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी और लव पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, लेकिन कोई भी बड़ा कदम भावनाओं में बहकर उठाने से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है।

उपाय: शक्ति की साधना करें और शुक्रवार के दिन मां दुर्गा के मंदिर में जाकर लाल चुनरी चढ़ाएं और कन्याओं को मिठाई का प्रसाद बांटें।

विज्ञापन
मिथुन
3 of 12

मिथुन
मिथुन राशि को इस सप्ताह बहुत संभलकर कदम आगे बढ़ाना होगा। नये कार्यों एवं योजनाओं को भविष्य के लिए सहेज कर रखें तो आशातीत लाभ होगा। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी वरिष्ठ या शुभचिंतक की सलाह जरूर लें। घरेलू खर्चों में धन अधिक व्यय होगा। ऐसे में अनावश्यक खर्चों से बचें, अन्यथा लोगों से उधार लेने की नौबत भी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए अधिक परिश्रम करने पर ही सफलता की संभावना बन पाएगी। प्रेम संबंधों में विश्वास की डोर को टूटने न दें अन्यथा आपको पछताना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंग हो या फिर दांपत्य जीवन दूसरे की भावनाओं और जरूरत को नजरंदाज न करें। अशुभ फलों से बचने और शुभ फलों को पाने के लिए धार्मिक कार्यों में रुचि लें।

उपाय : प्रतिदिन गणपति की साधना करें और पूजा में लाल रंग के पुष्प का प्रयोग अवश्य करें।

राशि
4 of 12

कर्क
जीवन में सही व्यक्ति का साथ होना अपने आप में सौभाग्य है। यह सौभाग्य आपके साथ इस पूरे सप्ताह बना रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपके अभिन्न मित्रों की मदद से लंबे समय से अटकेे कार्य पूरे होंगे। सत्ता-सरकार से लाभ मिलने के पूरे योग हैं। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और परिजन का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे। करिअर-कारोबार में धीरे-धीरे ही सही लेकिन उन्नति होगी। छात्रों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए नये अवसर प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में मन की बजाए बुद्धि से लिया गया निर्णय ज्यादा लाभकारी साबित होगा। अनजान लोगों से मित्रता करते समय सावधान रहें और प्रेम प्रसंग में दिखावा करने से बचें, अन्यथा मुश्किल में आ सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। हालांकि सप्ताह के अंत में जीवनसाथी की सेहत की चिंता भी सताएगी।

उपाय : प्रतिदिन भगवान शिव की उपासना करें और रोटी पर बताशे रखकर गाय को खिलाएं।

विज्ञापन
विज्ञापन
राशि
5 of 12

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम देने वाला होगा। इस सप्ताह आपको समय का खूब प्रबंधन करके चलना होगा और साथ ही अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा। खान-पान का पूरा ख्याल रखें और बाहर कुछ भी खाने से बचें, अन्यथा पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। अपनी जिह्वा पर नियंत्रण सिर्फ पेट के लिए ही नहीं बल्कि अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए भी करें क्योंकि आपकी बात से ही बात बनेगी और आपकी बात से ही बात बिगड़ेगी। कार्यक्षेत्र हो या फिर घर-परिवार लोगों को मिलाकर चलने में ही फायदा रहेगा। अपने शुभचिंतकों या फिर कहें अच्छे मित्रों की सलाह को नजरंदाज न करें। प्रेम-प्रसंग में किसी प्रकार की जल्दबाजी से बचें और सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएं। जीवनसाथी की जरूरतों की अनदेखी न करें।

उपाय : शुभ फलों की प्राप्ति के लिए प्रतिदिन सूर्य देवता को अघ्र्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00