Apple Electric Car: एक बार फिर चर्चा में एपल की इलेक्ट्रिक कार, ह्यूंदै के बाद अब टोयोटा के साथ बातचीत की अफवाह, जानें पूरी रिपोर्ट

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 04 Sep 2021 07:47 PM IST
Apple Electric Car
1 of 5
विज्ञापन
ऐसी खबरें और अफवाहें कई बार सामने आई हैं कि टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी और मशहूर iPhone बनाने वाली कंपनी Apple (एपल) ऑटोमोबाइल की दुनिया में डेब्यू करने वाली है। Apple का प्रोजेक्ट टाइटन काफी समय से सुर्खियों में है और रिपोर्ट के मुताबिक वह इसके लिए ऑटोमोटिव विशेषज्ञों और इंजीनियरों के साथ काम कर रही है। हालांकि इस प्रोजेक्ट के डिटेल्स को काफी गोपनीय रखा गया है। जैसा कि किसी भी अन्य आनेवाले Apple के उत्पाद या सॉफ्टवेयर को सुरक्षित रखा जाता है। 

बता दें कि एपल की बिना ड्राइवर वाली ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कार को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही हैं। इसको लेकर एपल की विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियों से चल रही चर्चा भी सुर्खियों में आती रही हैं। दक्षिण कोरियाई दिग्गज ऑटो निर्माता Hyundai Motors (ह्यूंदै मोटर्स) के साथ एपल की चल रही बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। उस समय यह बताया गया था कि एपल इस बात से बहुत खुश नहीं थी कि ह्यूंदै ने इस बातचीत की पुष्टि कर दी थी। जिसके बाद वार्ता आखिरकार टूट गई। 
Apple Electric Car
2 of 5
इसके बाद जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी निसान के साथ एपल की बातचीत की खबरों से बाजार गर्म रहा। जिसे निसान ने खुद ही नकार दिया। हाल के दिनों में, एपल कथित तौर पर निसान और मैग्ना के अलावा एसके ग्रुप और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ भी बातचीत कर रही थी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Toyota Electric Car
3 of 5
हालांकि, ताजा खबर यह है कि Apple के प्रतिनिधियों की, टोयोटा के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत निर्धारित की गई है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि व्हीकल डेवलपमेंट के लिए संभावित साझेदारी क्या हो सकती है, इस पर बातचीत हो सकती है। 
Apple TV
4 of 5
रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के अधिकारी टोयोटा के समकक्षों के साथ बातचीत कर रहे हैं, जिसे बैटरी विकास के लिए संभावित साझेदारी के रूप में माना जा रहा है। हालांकि इस बातचीत के डिटेल्स बहुत कम हैं और क्योंकि न तो Apple और न ही टोयोटा ने कोई आधिकारिक बयान दिया है। रिपोर्ट की गई यह बातचीत पूरी तरह से शुरुआती चरण में हो सकती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Xiaomi Ninebot C30 Electric Scooter
5 of 5
रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया गया है कि Apple साल 2024 तक अपने सेमी-ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने पर विचार कर रही है। अगर यह सच है, तो यह ऑटोमोबाइल की दुनिया में एक बड़ी हलचल पैदा कर सकता है। यह न सिर्फ टेस्ला के लिए एक चुनौती बन सकता है, बल्कि पारंपरिक ऑटो कंपनियों के लिए भी खतरा हो सकता है। Xiaomi और Huawei के अलावा ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स-आधारित कंपनियां ऑटोमोटिव स्पेस में एंट्री कर रही हैं। जिससे मोबिलिटी के भविष्य में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00