लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

American EV In India: भारत आएगी फिस्कर ओसियन की इलेक्ट्रिक एसयूवी, होंगी ये खासियत और रेंज

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: समीर गोयल Updated Sun, 25 Sep 2022 10:15 AM IST
फिस्कर ओसियन ईवी
1 of 7
विज्ञापन
फिस्कर ओसियन प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय बाद भारतीय बाजार में दस्तक देगी। अमेरिकी कार निर्माता ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को साल 2021 में इंटरनेशनल बाजार में पेश किया था। इस खबर में हम आपको इस एसयूवी की खूबियां बता रहे हैं।
फिस्कर ओसियन ईवी
2 of 7
कैसा है डिजाइन
फिस्कर ओसियन का डिजाइन कुछ इस तरह बनाया गया है जिससे ये एसयूवी पहली ही नजर में अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी से अलग दिखाई देती है। एसयूवी में 20 इंच के व्हील स्टैंडर्ड दिए गए हैं और 22 इंच के रिम को ऑप्शन के तौर पर दिया गया है। एसयूवी में आगे और पीछे लाइट के डिजाइन को काफी पतला रखा गया है।
विज्ञापन

कैसे हैं फीचर्स

फिस्कर ओसियन ईवी
3 of 7
एसयूवी के केबिन को काफी सामान्य रखने की कोशिश की गई है। इसे बनाने में सब्सटेनेबल मेटिरियल्स का उपयोग किया गया है। एसयूवी में ADAS के साथ अर्थ, फन और हाइपर ड्राइव मोड दिए गए हैं और इसमें 17.1 इंच की सेंट्रल टचस्क्रीन दी गई है जिसको पोर्टरेट और लैंडस्केप मोड में रोटेट किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें ड्राइव असिस्ट, लेन चेंज असिस्ट, 360 डिग्री व्यू, फ्रंट और रियर हीटेड सीट्स, डिजिटल रियर व्यू मिरर सहित कई फीचर्स मिलते हैं।

सनरूफ है खास 

फिस्कर ओसियन ईवी
4 of 7
एसयूवी की सनरूफ को बेहद खास तकनीक से बनाया गया है। फिस्कर ओसियन की सनरूफ में सोलर पैनल भी दिया गया है। सोलर पैनल के जरिए कार की बैटरी को सूरज की रोशनी से भी चार्ज किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक रूफ पर सोलर पैनल लगाने से ये फायदा होगा कि एक साल में इससे जितनी बैटरी चार्ज होगी उससे एसयूवी को कम से कम दो हजार किलोमीटर चलाया जा सकेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

कैसी है मोटर 

फिस्कर ओसियन ईवी
5 of 7
एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में कई वैरिएंट और दो बैटरी ऑप्शंस के साथ मिलेगी। इसके सस्ते वैरिएंट में सिंगल मोटर दी गई है जो आगे के व्हील को पावर की सप्लाई करती है और बाकी वैरिएंट्स में ड्यूल मोटर और ऑल व्हील ड्राइव दिया गया है। छोटी बैटरी के साथ ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 440 किलोमीटर चलाई जा सकेगी और बड़ी बैटरी पैक के साथ इससे सिंगल चार्ज में 630 किलोमीटर की रेंज मिल सकेगी।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00