लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारत की नागरिकता, लेकिन देश में आज भी मौजूद इन भगोड़ो की कई लग्जरी गाड़ियां

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Published by: शशांक गौर Updated Mon, 21 Jan 2019 06:44 PM IST
Luxury cars of mehul, nirav and vijay mallya
1 of 9
विज्ञापन
भारत के सबसे बड़े तीन भगोड़े कारोबारी विजय माल्या, ललित मोदी और नीरव मोदी करीब 21 हजार करोड़ का घोटाला करके फरार हैं। फिलहाल मेहुल चोकसी को लेकर खबर आ रही हैं कि इन्होंने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। जिसके चलते पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाकर एंटीगुआ में बसने वाले मेहुल चोकसी को भारत लाना अब और मुश्किल हो जाएगा।

सूत्रों के अनुसार उसने अपने भारतीय पासपोर्ट को एंटीगुआ उच्चायोग में जमा करवा दिया है। हालांकि, पिछले साल अप्रैल में प्रत्यर्पण वॉरंट पर गिरफ्तारी के बाद से माल्या जमानत पर बाहर हैं। फिलहाल, इनके वकील अदालत में कई तरह की दलीलें पेश कर रहे हैं। खैर, आज आपको हम बताने जा रहे हैं कि कानून के द्वारा घेरे जाने पर इन भगोड़ो ने कौन-सी कारें पीछे छोड़ी हैं।
mercedes-benz s-class
2 of 9
Mercedes-Benz S-Class
माल्या के पास मर्सिडीज की सबसे लग्जरी स्पोर्ट कार है। इस कार की कीमत भारत में 8 से 9  करोड़ रुपए के बीच है। कार की खासियत यह है कि यह एक बुलेट प्रुफ कार भी है। इसमें 12वी का पेट्रोल इंजन लगा है जो 530 बीएचपी का पावर और 830 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 
विज्ञापन
Porsche Panamera
3 of 9
Porsche Panamera
इस लग्जरी कार की कीमत 1.93 करोड़ से लेकर 2.5 करोड़ रुपए के बीच है। इसमें 404 से लेकर 405 हॉर्सपावर का इंजन लगा हुआ है। कार 10.75 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देती है।
mercedes benz cls
4 of 9
Mercedes-Benz CLS-Class
1 करोड़ की कीमत में उपलब्ध यह कार नीरव मोदी के पास थी। हालांकि अब बाजार में इसका नया मॉडल आ चुका है। इस कार में 2143-सीसी टर्बोचार्ज डीजल इंजन दिया गया है। 
  •  
विज्ञापन
विज्ञापन
BMW 7 Series
5 of 9
BMW 7-Series 760 Li
ललित मोदी को कई बार बीएमडब्ल्यू की 7 सीरीज कार में देखा गया। भारत में बिकने वाली सबसे लग्जरी कार में से एक है। उनके पास इस सीरीज के दो मॉडल 760 Li मॉडल था।  कार में 6 लीटर का V12 पेट्रोल इंजन दिया गया है,जो 540 बीएचपी की पावर और 760 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00