कोरोना में राहत: Volkswagen, Audi और Mercedes Benz ने बढ़ाई फ्री सर्विस और वारंटी पीरियड, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 21 May 2021 01:19 PM IST
BMW Extended Care Car Servicing
1 of 6
विज्ञापन
कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। इसे देखते हुए कई वाहन निर्माताओं ने अपने ग्राहकों को फ्री सर्विस और वारंटी की तारीखें बढ़ा दी हैं। ऐसा करने वाली ऑटोमोबाइल कंपनियों की सूची में अब Volkswagen (फॉक्सवैगन), Audi India (ऑडी इंडिया) और Mercedes-Benz India (मर्सिडीज-बेंज इंडिया) का नाम जुड़ा गया है। भारत में ऑडी इंडिया, मर्सिडीज-बेंज इंडिया और फॉक्सवैगन ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए अपनी वारंटी और सेवा योजनाओं के विस्तार की घोषणा की है। इससे पहले टाटा, मारुति सुजुकी, ह्यूंदै, किआ, टोयोटा और रेनो भी अपने ग्राहकों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी एक्सटेंशन का एलान कर चुके हैं। 
car servicing
2 of 6
कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में सरकार की लोगों से अपील है कि अगर एकदम जरूरी न हो तो घरों से बाहर न निकलें। इसके साथ ही जिन इलाकों में महामारी की स्थिति नियंत्रण से बाहर है वहां लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लागू है। ऐसे में ज्यादातर लोग की वाहनें खड़ी हैं और उनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है और न ही उनकी सर्विसिंग ही हो रही है। इन परिस्थितियों में देश वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने ग्राहको को बड़ी राहत दी है। 
विज्ञापन
2020 Volkswagen Polo
3 of 6
फॉक्सवैगन ने बढ़ाई अवधि
Volkswagen Passenger Cars India (फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया) ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री सर्विसिंग और वारंटी की मियाद को बढ़ाने की घोषणा की है। कार निर्माता ने सर्विस पीरियड को दो महीने बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है। फॉक्सवैगन ने कहा कि वह मौजूदा कोविड-19 स्थिति के कारण भारत में अपने ग्राहकों, साथ ही डीलरों और कर्मचारियों की मदद के लिए कई उपाय कर रही है। कार निर्माता 30 जून तक जो एक्सटेंडेड कॉम्प्रीहेंसिव सर्विस असिस्टेंस मुहैया करेगा, उसमें उसके ग्राहकों के लिए स्टैंडर्ड वारंटी, एक्सटेंडेड वारंटी, आरएसए और सर्विस वैन्यू पैकेज शामिल हैं। 
Audi A4
4 of 6
ऑडी का एलान
ऑडी की स्टैंडर्ड वारंटी, एक्सटेंडेड वारंटी और सर्विस प्लान, जो इस साल अप्रैल-जून के महीनों में खत्म होने वाली थी, अब 30 जून 2021 तक मान्य होंगी। इससे लक्जरी ब्रांड के उन ग्राहकों को बहुत जरूरी राहत मिलेगी जो देशभर में स्थानीय लॉकडाउन के कारण इन महीनों के दौरान समय-समय पर मेंटेनेंस सर्विस और रिपेय के काम नहीं करा पा रहे थे। 
विज्ञापन
विज्ञापन
मर्सिडीज-बेंज एस क्लास मैस्ट्रो संस्करण
5 of 6
मर्सिडीज-बेंज की वारंटी घोषणा
मर्सिडीज-बेंज की स्टैंडर्ड वारंटी और सर्विस प्लान जो 15 अप्रैल से 31 मई के बीच खत्म होने वाली थीं, उनकी वैलिडिटी भी अब 30 जून तक बढ़ा दी गई है। इसके अलावा, ग्राहक अब 30 जून तक मर्सिडीज-बेंज डीलरशिप पर कॉल कर किसी भी बीमा दावे के बारे में बता सकते हैं, और यहां तक कि अपनी बीमा पॉलिसी को रिन्यू भी करा सकते हैं। डीलरशिपर ईमेल के जरिए ग्राहकों को नई पॉलिसी भेज देगी। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00