लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

होंडा का ये स्कूटर होगा अगला 'एक्टिवा', लॉन्चिंग के एक महीने में ही टॉप-10 में पहुंचा

amarujala.com, Presented by: विशाल अहलावत Updated Sun, 31 Dec 2017 08:50 AM IST
Honda Grazia
1 of 5
विज्ञापन
दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने 8 नवंबर को बाजार में नया स्कूटर Grazia लॉन्च किया था। यह 125 सीसी स्कूटर है, जो खासतौर पर शहरी युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। लॉन्चिंग के बाद से ही इस स्कूटर ने ग्राहकों को आकर्षित करना शुरू कर दिया था। 
Honda Grazia
2 of 5
अकेले नवंबर महीने में ही स्कूटर की 17,047 यूनिट बिक गई थीं। इस तरह बिक्री के मामले में यह 22 दिन में ही यामाहा फेसिनो, हीरो प्लेजर और यामाहा Ray-Z से आगे निकल गया था। नवंबर में यह स्कूटर बिक्री के मामले में सातवें नंवबर पर रहा था।
विज्ञापन
Honda Activa
3 of 5
बिक्री के आंकड़े देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि होंडा का यह स्कूटर कंपनी के ही एक्टिवा जैसा सक्सेसफुल प्रोडक्ट साबित हो सकता है। बता दें कि होंडा एक्टिवा ना सिर्फ भारत, बल्कि दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला दोपहिया वाहन है। 
Honda Grazia scooter
4 of 5
होंडा ग्राजिया की कीमत 57,897 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में मिलता है। यह भारत का पहला स्कूटर है जिसमें LED हेडलैंप दिया गया है। वहीं, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इस सेग्मेंट में पहली बार मिलता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Honda Grazia scooter
5 of 5
इसमें एक्टिवा वाला 124.9 सीसी, एयरकूल्ड, 4 स्ट्रॉक इंजन दिया गया है। यह 8.52 बीएचपी की पावर और 10.54 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 12 इंच के एलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक और टेलीस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन जैसे फीचर्स भी दिए हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00