लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

BYD Atto 3: फुल चार्ज में 521 किमी चलने वाली इस ई-एसयूवी को मिली 1500 बुकिंग, अगले महीने शुरू होगी डिलीवरी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 09 Dec 2022 01:55 PM IST
BYD-ATTO 3
1 of 7
विज्ञापन
मशहूर अमेरिकी निवेशक और कारोबारी वॉरेन बफेट समर्थित चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD (बीवाईडी) (बिल्ड यॉर ड्रीम्स) ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी बहुप्रतीक्षित Atto 3 (एटो 3) इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया था। ऑल-न्यू BYD Atto 3 की एक्स-शोरूम कीमत 33.99 लाख रुपये तय की गई है। अब कंपनी ने यह भी एलान किया है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अब तक 1,500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इसके साथ ही BYD ने कहा है कि भारत में इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी।
 
BYD-ATTO 3
2 of 7
बुकिंग डिटेल्स
BYD ने हाल ही में Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया था और 11 अक्तूबर से 50,000 रुपये में इसकी बुकिंग शुरू की थी। BYD ने पहले एलान किया था कि Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV की डिलीवरी अगले साल जनवरी से शुरू होगी। BYD ने भारत की पहली स्पोर्टी बोर्न E-SUV, प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV BYD-ATTO 3 के साथ भारत में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री कर ली है। कंपनी का कहना है यह "बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचार" के अपने ब्रांड मिशन के साथ भारतीय यात्री वाहन बाजार में BYD की आधिकारिक एंट्री है। 
 
विज्ञापन
BYD-ATTO 3
3 of 7
रेंज और स्पीड
BYD-ATTO 3 की ARAI द्वारा दावा की गई सिंगल चार्ज रेंज 521 किमी और NEDC द्वारा दावा की गई सिंगल चार्ज रेंज 480 किमी है। अल्ट्रा-सुरक्षित ब्लेड बैटरी और बॉर्न EV प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) से लैस, BYD-ATTO 3 में 50 मिनट के भीतर 0 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक की फास्ट चार्जिंग की सुविधा है। BYD-ATTO 3  में 60.48 kWh की उच्चतर बैटरी क्षमता और 0-100 किमी प्रति घंटा का एक्सीलरेशन टाइम 7.3 सेकंड में हासिल करने जैसी खासियत है। 
BYD Atto 3
4 of 7
बैटरी
BYD-ATTO 3 ब्लेड बैटरी द्वारा संचालित होता है, जो नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को पास करता है, जो बैटरियों के लिए उद्योग के सबसे कठोर परीक्षणों में से एक है। एक 46 टन का ट्रक इसके ऊपर से गुजरने के बाद भी बैटरी सकुशल और पूरी तरह से चालू पाई गई जिसमें कोई रिसाव, विरूपण या धुंआ नहीं दिखाई दिया था। 

BYD-ATTO 3 एक मोबाइल पॉवर स्टेशन से भी लैस है जो वाहन को एक सुपर मोबाइल पॉवर बैंक में बदलने की अनुमति देता है। यह पॉवर स्टेशन 3.3kw तक की शक्ति का समर्थन करता है, जो उच्च-शक्ति वाले विद्युत उपकरणों की अधिकांश आवश्यकताओं को पूरा करता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
BYD Atto 3
5 of 7
इंटीरियर
एक स्पोर्टी और पावरफुल एक्सटीरियर और आकर्षक इंटीरियर के साथ, BYD-ATTO 3 में L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपायलट, 7 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, एक 12.8-इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360° होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, एनएफसी कार्ड की, व्हीकल टू लोड (VTOL) मोबाइल पॉवर स्टेशन और अन्य प्रमुख कॉन्फिगरेशन हैं जो बाजार में इस कार की प्रतिस्पर्धा बढ़ाते हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00