लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Seized Vehicles: जब्त किए गए वाहनों को छुड़ाने के लिए जल्द शुरू होगी ऑनलाइन सुविधा, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 18 Aug 2022 12:06 PM IST
Towed Vehicles
1 of 5
विज्ञापन
दिल्ली पुलिस जल्द ही नागरिकों की सुविधा के लिए जब्त किए गए वाहनों की वापस करने के लिए एक ऑनलाइन सुविधा शुरू करेगी। इस समय, पुलिस थानों से जब्त किए गए वाहनों को हासिल करने की काफी लंबी-चौड़ी प्रक्रिया है, जिसमें लोगों को थानों में कई बार आना-जाना पड़ता है। लेकिन एक ऑनलाइन सुविधा की शुरुआत के साथ, यह बोझ कम हो जाएगा क्योंकि लोग घर बैठे आसानी से अपने जब्त किए गए वाहनों को छुड़ाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 
Delhi Police
2 of 5
यह सुविधा सिटिजन सर्विस सिस्टम (नागरिक सेवा प्रणाली) के तहत शुरू की जाएगी जहां सामान की चोरी या नुकसान की रिपोर्टिंग, एफआईआर देखने, वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण और किरायेदार या नौकर का पंजीकरण जैसी सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं। 
विज्ञापन
Towed Vehicles
3 of 5
जब दस्तावेज पूरे नहीं होते हैं या वाहन अनधिकृत जगहों पर पार्क किए जाते हैं तो पुलिस अक्सर वाहनों को जब्त कर लेती है। जब्त किए गए वाहनों को छोड़ने के लिए वाहन मालिक को थाने में जाकर एक आवेदन लिखना होता है। जिसके बाद आवेदन को संबंधित एसीपी कार्यालय में ले जाना होता है। एसीपी की मंजूरी के बाद वाहन मालिक को आवेदन लेकर दोबारा थाने आना पड़ता है। 
Delhi Traffic Police
4 of 5
मालखाना में आवेदन जमा करने के बाद, वाहन को छोड़ दिया जाता है। हालांकि नई व्यवस्था के लागू होने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बाद प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और यह पुलिस वेरिफिकेशन ऑनलाइन कराने जैसा होगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Delhi Traffic Police
5 of 5
अन्य खबरों, राष्ट्रीय राजधानी के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में महिला चालकों के अनुपात को बढ़ाने के लिए शहर में 50 महिला कैब चालकों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है। एलजी ने सराय काले खां में इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) में आयोजित कार्यक्रम में महिला ड्राइवरों के साथ 40 इलेक्ट्रिक कैब को भी हरी झंडी दिखाई। इस कार्यक्रम में पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर, मुख्य सचिव नरेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00