लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Honda Activa Premium Edition: होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन का सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए खुलासा, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 17 Aug 2022 05:38 PM IST
Honda Activa Premium Edition
1 of 5
विज्ञापन
Honda 2Wheelers India (होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया) अपने लोकप्रिय स्कूटर Activa (एक्टिवा) के एक नए वैरिएंट का टीजर जारी करती रही है। कंपनी ने अब खुलासा किया कि इसका नाम Activa Premium (एक्टिवा प्रीमियम) होगा। जापानी निर्माता ने अपने सोशल मीडिया पेज पर नए स्कूटर की टीजर तस्वीर जारी की है। अभी तक Honda Activa Premium की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, उम्मीद है कि यह लाइन-अप में सबसे ऊपर पोजिशन की जाएगी। 
Honda Activa Premium Edition
2 of 5
तस्वीर से पता चलता है कि Activa Premium सिर्फ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आएगा। गोल्डन एक्सेंट के साथ नीले रंग की एक नई पेंट स्कीम दी गई है। एप्रन, पहियों और साइड पर एक्टिवा बैजिंग को सजाने के लिए गोल्डन ट्रीटमेंट दिया गया है। फुटबोर्ड और सीट अब भूरे रंग के हो गए हैं। ये सभी बदलाव स्टैंडर्ड एक्टिवा की तुलना में ज्यादा प्रीमियम लुक देते हैं। 
विज्ञापन
Honda Activa 6G
3 of 5
उम्मीद की जा रही है कि हार्डवेयर, फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशंस रेगुलर एक्टिवा की तरह ही रहेंगे। तो, उम्मीद है कि यह अपने 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन को बनाए रखेगा। यह इंजन 8,000 rpm पर अधिकतम 7.68 bhp और 5,500 rpm पर 8.84 Nm का पीक टॉर्क का उत्पादन करता है। यह इंजन सीवीटी के साथ आता है। इस समय इसकी कीमत 72,400 रुपये से 74,400 रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली है। 
Honda Activa 6G
4 of 5
फीचर्स के लिहाज से, स्कूटर में एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अंडर-सीट स्टोरेज, एलईडी हेडलैंप और ईएसपी तकनीक के साथ आता है जो स्कूटर को साइलेंट स्टार्ट में मदद करता है। इंजन में फ्यूल इंजेक्शन लगाया जाता है और इसे पंखे से ठंडा किया जाता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Honda Activa 6G
5 of 5
ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ 130 mm ड्रम ब्रेक मिलता है। स्कूटर में ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल किया गया है जो पंचर होने की स्थिति में सवार को मानसिक शांति का अहसास कराता है। सस्पेंशन ड्यूटी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और 3-स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर द्वारा कंट्रोल की जाती है। स्कूटर का वजन 106 किलोग्राम है और इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक है। एक्टिवा की सीट की ऊंचाई बहुत ही सुलभ 692 mm है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00