लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mahindra XUV400: महिंद्रा की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी इतने वैरिएंट्स में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स और डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 30 Nov 2022 07:33 PM IST
Mahindra XUV400 EV
1 of 6
विज्ञापन
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra (महिंद्रा) ने हाल ही में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 को पेश किया था। उस समय इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया था और इसे जनवरी 2023 में लॉन्च के लिए निर्धारित किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी तीन वैरिएंट्स - Base (बेस), EP (ईपी) और EL (ईएल) में पेश किया जाएगा। 
Mahindra XUV400 EV
2 of 6
कैसे होंगे फीचर्स
Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी के वैरिएंट्स के आधार पर कैसे फीचर्स होंगे, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। टॉप-स्पेक ट्रिम में ब्रांड के एड्रेनो एक्स सॉफ्टवेयर के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन, ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सिंगल-पैन सनरूफ जैसे कई फीचर्स मिलेंगी। सुरक्षा के लिहाज से, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुछ सुरक्षा तकनीक के रूप में 6 एयरबैग, ऑल-राउंड डिस्क ब्रेक और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज मिलेंगे। ट्रिम-वार सुविधाओं के बारे में ज्यादा जानकारी कार की लॉन्चिंग के आसपास आने की संभावना है।
विज्ञापन
Mahindra XUV400 EV
3 of 6
पावर और स्पीड
XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी में PSM इलेक्ट्रिक मोटर 147 hp का अधिकतम पावर और 310 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Mahindra XUV400 की टॉप स्पीड 150 kmph है। इसमें तीन ड्राइविंग मोड हैं जो पावर डिलीवरी और स्टीयरिंग फील को बदल देते हैं। XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 
Mahindra XUV400 EV
4 of 6
बैटरी पैक
XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी क्षमता 39.4 kWh है और बैटरी पैक IP67 वाटर और डस्ट-प्रूफ है। बैटरी के लिए एक चिलर और एक हीटर भी है और बैटरी का निर्माण भारत में ही होता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Mahindra XUV400 EV
5 of 6
ड्राइविंग रेंज
भारतीय ड्राइविंग साइकिल (MIDC) के मुताबिक Mahindra XUV400 की ड्राइविंग रेंज 456 किमी है। महिंद्रा भी वन पेडल ड्राइविंग की पेशकश कर रहा है ताकि जब ड्राइवर एक्सीलरेटर को बंद कर दे, तो वाहन ब्रेक लगाना शुरू कर दे और इलेक्ट्रिक पावर को ऑटोमैटिक तरीके से जेनरेट करे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00