लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Maruti Alto K10: नई ऑल्टो k10 डीलरशिप पर पहुंची, 18 अगस्त को लॉन्चिंग से पहले फीचर्स और सारी डिटेल्स हुई लीक

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 16 Aug 2022 07:05 PM IST
2022 Maruti Suzuki Alto K10
1 of 8
विज्ञापन
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी  Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की बहुप्रतीक्षित नई 2022 Maruti Suzuki Alto K10 2022 (मारुति सुजुकी ऑल्टो K10) एंट्री-लेवल हैचबैक 18 अगस्त, 2022 को भारत में लॉन्च की जाएगी। इस कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके नई ऑल्टो K10 को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं। बाजार में आने से पहले, कंपनी ने अपने एरिना डीलरशिप पर मॉडल को भेजना शुरू कर दिया है। आधिकारिक लॉन्च से पहले, मारुति सुजुकी ने हैचबैक के एएमटी वर्जन का टीजर वीडियो जारी किया है। 
Maruti Suzuki Alto K10
2 of 8
वाहन निर्माता द्वारा जारी किए गए टीजर और विज्ञापनों के मुताबिक, न्यू जेनरेशन ऑल्टो K10 को कुछ आधुनिक फीचर्स के साथ खरीदारों के लिए आकर्षक बनाने के लिए इसे नया रूप दिया गया है। अपनी व्यावहारिक मौजूदगी और फीचर्स लिस्ट के लिए जाने जानेवाली ऑल्टो 20 से भी ज्यादा वर्षों की विरासत के साथ भारत में सबसे पुराना मौजूद मॉडल ब्रांड रहा है। 

विज्ञापन
2022 Maruti Suzuki Alto K10
3 of 8
प्लेटफॉर्म और वैरिएंट्स 
नए टीजर से नई 2022 2022 Maruti Alto K10 AMT की प्रमुख फीचर्स का पता चलता है। यह सुजुकी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो Celerio, S-Presso और WagonR में भी इस्तेमाल की गई है। मारुति सुजुकी नई ऑल्टो K10 को 11 वैरिएंट्स में पेश करेगी, जिसमें AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ चार वैरिएंट्स भी शामिल हैं। ये वैरिएंट्स VXI, VXI (O), VXI+ और VXI+ (O) हैं। नई पीढ़ी के ऑल्टो K10 में शामिल किए जाने वाले फीचर्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल शामिल हैं। 
2022 Maruti Suzuki Alto K10
4 of 8
कैसे हैं फीचर्स
उम्मीद की जा रही है कि हैचबैक के टॉप-एंड वैरिएंट में ज्यादातर फीचर्स होंगे। मारुति सुजुकी द्वारा जारी टीजर से यह पता चलता है कि नई पीढ़ी के ऑल्टो के10 में ऑल ब्लैक इंटीरियर, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम और रिमोट जैसे फीचर्स मिलेंगे। पेश किया जाने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम एस-प्रेसो और नई पीढ़ी के सेलेरियो में मिलने वाले सिस्टम के जैसा है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
2022 Maruti Suzuki Alto K10
5 of 8
सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा की बात करें तो इस हैचबैक में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और अन्य सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते रहेंगे। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00