लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Suzuki Burgman Street EX: सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट EX स्कूटर भारत में लॉन्च, मिलते हैं शानदार फीचर्स, जानें कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 07 Dec 2022 01:32 PM IST
Suzuki Burgman Street EX
1 of 7
विज्ञापन
Suzuki Motorcycle India (सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया) ने बुधवार को देश में ऑल-न्यू Burgman Street EX (बर्गमैन स्ट्रीट ईएक्स) को 1,12,300 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च कर दिया है। यह मौजूदा वैरिएंट की तुलना में लगभग 19,000 रुपये ज्यादा महंगा है, जिसकी कीमत 89,900 रुपये है। स्कूटर का नया EX वैरिएंट मौजूदा मॉडल के साथ बेचा जाएगा। 25cc प्रीमियम स्कूटर तीन रंगों के विकल्प के साथ आता है - मैटेलिक मैट प्लेटिनम सिल्वर नंबर 2, मैटेलिक रॉयल ब्रॉन्ज और मैटेलिक मैट ब्लैक नंबर 2. इसमें ईको परफॉर्मेंस अल्फा (SEP-α) इंजन, इंजन ऑटो स्टॉप-स्टार्ट (EASS) सिस्टम और साइलेंट स्टार्टर सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। 

लुक और डिजाइन
लुक और डिजाइन की बात करें तो, Burgman Street EX में शानदार बॉडी डिजाइन के साथ-साथ बेहतर विजिबिलिटी के लिए एलईडी लाइट्स के साथ फ्रंट और रियर लाइट सिस्टम हैं। 
Suzuki Burgman Street EX
2 of 7
ऐसे होगी तेल की बचत
स्कूटर FI टेक्नोलॉजी से संचालित है जबकि Eco Performance Alpha (SEP-α) इंजन Suzuki Eco Performance (सुजुकी इको परफॉर्मेंस) टेक्नोलॉजी का और एडवांस्ड वर्जन है, जो उच्च ईंधन दक्षता प्रदान करता है। यह टेक्नोलॉजी EASS फंक्शनलिटी के साथ आती है, जो आइडल होने पर इंजन को ऑटोमैटिक तरीके से बंद कर देती है और जैसे ही राइडर थ्रॉटल करता है, इसे फिर से चालू कर देता है। यह ईंधन की खपत के साथ-साथ उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है। ऐसी टेक्नोलॉजी खास तौर पर ट्रैफिक लाइट और स्टॉप-एंड-गो ट्रैफिक में फायदेमंद साबित होती है। 
विज्ञापन
Suzuki Burgman Street EX
3 of 7
साइलेंट स्टार्टर
इस प्रीमियम स्कूटर का एक अन्य शानदार फीचर की बात करें तो यह है इसका नया साइलेंट स्टार्टर सिस्टम, जो स्कूटर को आसानी से स्टार्ट करने में मदद करता है। जब राइडर राइडिंग फिर से शुरू करने के लिए थ्रॉटल चालू करता है तो यह फंक्शन EASS के साथ मिलकर इंजन को साइलेंट तरीके से री-स्टार्ट करने के लिए काम करता है। 
Suzuki Burgman Street EX
4 of 7
शानदार फीचर्स
इस स्कूटर में 12 इंच का रियर टायर व्हील मिलता है जो चौड़ा, बड़ा और ज्यादा शानदार है। इसका बड़ा डायमीटर व्हील सिटी राइडिंग एफिशिएंसी को बेहतर बनाने में मदद करता है। बर्गमैन स्ट्रीट ईएक्स के अन्य प्रमुख फीचर्स में सुजुकी राइड कनेक्ट शामिल है जो ब्लूटूथ को सपोर्ट करने वाले डिजिटल कंसोल के साथ आता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए राइडर अपने मोबाइल फोन को स्कूटर के साथ सिंक कर सकता है। जिसके बाद टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले के साथ-साथ मिस्ड कॉल और अनरीड एसएमएस अलर्ट जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Suzuki Burgman Street EX
5 of 7
डिजिटल कंसोल पर दिखाई देने वाली अन्य नोटिफिकेशन में ओवरस्पीड वार्निंग, फोन बैटरी लेवल डिस्पेल और साथ ही आगमन का अनुमानित समय शामिल है। फोन को कंसोल से कनेक्ट करना काफी आसान है और एंड्रॉइड और आईओएस फोन दोनों को कनेक्ट किया जा सकता है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00