लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Tata Safari: टाटा मोटर्स ने सफारी एसयूवी के दो नए वैरिएंट्स किए लॉन्च, जानें कीमत और क्या है इनमें नया

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 27 Sep 2022 11:59 AM IST
Tata Safari
1 of 6
विज्ञापन
Tata Harrier (टाटा हैरियर) एसयूवी के दो नए वैरिएंट्स लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद, Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी तीन-पंक्ति एसयूवी Tata Safari (टाटा सफारी) के लिए भी इसी तरह के वैरिएंट्स लॉन्च किए हैं। Tata Safari के नए वैरिएंट्स - XMS और XMAS की कीमत क्रमश: 17.96 लाख रुपये और 19.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी का कहना है कि ये इंट्रोडक्टरी कीमत है। यानी भविष्य में इन वैरिएंट्स की कीमत में बढ़ोतरी की जा सकती है। इन दोनों वैरिएंट्स में रेगुलर 2.0-लीटर डीजल इंजन होंगे। नई प्राइस लिस्ट के मुताबिक, नया वैरिएंट सफारी एसयूवी के XM और XT वैरिएंट से ऊपर पोजिशन किया गया है और इनकी कीमत 1 लाख रुपये तक महंगी है। 
Tata Safari
2 of 6
मिले ये नए फीचर्स
टाटा सफारी एसयूवी के नए XMS और XMAS वैरिएंट्स कई नए फीचर्स के साथ आएंगे। इनमें एक पैनोरमिक सनरूफ, एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, रेन-सेंसिंग वाइपर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो हेडलाइट्स और इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल बाहरी रियरव्यू मिरर (ओआरवीएम) जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये वैरिएंट तीन ड्राइव मोड - इको, सिटी और स्पोर्ट के साथ आते हैं। 
विज्ञापन
Tata Safari
3 of 6
पैनोरमिक सनरूफ नए वैरिएंट के लिए स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा। यह पहले सिर्फ ऊपर के वैरिएंट्स में मिलता था, जिसमें XT+, XTA+, XZ, XZA+, XZS और XZAS शामिल हैं। 
Tata Safari
4 of 6
इंजन और गियरबॉक्स
टाटा सफारी एसयूवी के नए वैरिएंट के इंजन में कोई ज्यादा बदलाव नहीं है। इसमें पहले की तरह 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन मिलना जारी रहेगा। यह इंजन 168 hp का मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इंजन के XMS वैरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल और XMAS वैरिएंट में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Safari Adventure Persona
5 of 6
मुकाबला
टाटा सफारी एसयूवी भारत में तीन-पंक्ति डीजल एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा XUV700 और स्कॉर्पियो एन को टक्कर देती है। इस कीमत पर सफारी एसयूवी के नए वैरिएंट महिंद्रा एक्सयूवी 700 और स्कॉर्पियो एन दोनों के हायर डीजल वैरिएंट से कम है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00