लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Tata Tiago EV: टाटा टियागो ईवी को मिली 20,000 बुकिंग, जानें वेटिंग पीरियड, कीमत और फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 25 Nov 2022 04:35 PM IST
Tata Tiago EV
1 of 8
विज्ञापन
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने 28 सितंबर को नई Tiago EV (टियागो ईवी) की कीमतों का एलान किया था। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV के लिए बुकिंग 10 अक्तूबर को शुरू की थी। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को अब तक 20,000 बुकिंग मिल चुकी है। मॉडल की डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी। फिलहाल इसका वेटिंग पीरियड 4 महीने तक है। चुनिंदा शहरों में सिर्फ 2 महीने के भीतर डिलीवरी का वादा किया जा रहा है। Tata Tiago EV XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux ट्रिम्स और दो बैटरी पैक विकल्पों - 19.2kWh और 24kWh में आती है। 
Tata Tiago EV
2 of 8
बुकिंग डिटेल्स
नई टाटा टियागो ईवी को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे 21,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर इसे बुक कर सकते हैं। Tata Tiago EV (टाटा टियागो ईवी) भारतीय बाजार में सबसे नई इलेक्ट्रिक कार है और सबसे सस्ती भी। 8.49 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई, टियागो ईवी कुल 7 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। ये वैरिएंट्स ट्रिम लेवल, चार्जिंग ऑप्शन और बैटरी पैक साइज के मामले में एक दूसरे से अलग हैं।
विज्ञापन
Tata Tiago EV
3 of 8
कब होगी डिलीवरी
कार की टेस्ट ड्राइव दिसंबर 2022 के आखिर में शुरू होगी, जबकि इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी।  कार निर्माता ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि इलेक्ट्रिक हैचबैक की डिलीवरी की तारीख वैरिएंट, कलर, बुकिंग समय और तारीख पर निर्भर करेगी। डिलीवरी के समय ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए ग्राहकों की पसंद और मांग के मुताबिक, 24kWh बैटरी पैक वेरिएंट को उत्पादन के लिए प्राथमिकता दी गई है।
Tata Tiago EV
4 of 8
बैटरी साइज
Tiago EV को दो बैटरी विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है - एक 19.2 kWh यूनिट और एक ज्यादा पावरफुल 24 kWh यूनिट। इनमें से हर बैटरी पैक अलग-अलग रेंज देता है। इस कार को दो बैटरी पैक विकल्प के साथ पेश कर टाटा मोटर्स रोजाना की ड्राइविंग जरूरत वाले खरीदारों के अलग-अलग आधारों को लुभाना चाहती है। 

बैटरी चार्जिंग टाइम
टाटा टियागो ईवी फास्ट-चार्जिंग ऑप्शन को सपोर्ट करती है। डीसी फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके बैटरी को 57 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। यह, निश्चित रूप से, आदर्श और सबसे तेज चार्जिंग टाइम है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Tiago EV
5 of 8
ड्राइविंग रेंज
Tiago EV द्वारा 24 kWh यूनिट बैटरी के साथ पेश की गई रेंज लगभग 315 किमी है। जबकि Tiago EV 19.2 kWh बैटरी के साथ 250 किमी तक चल सकती है। ड्राइविंग रेंज के ये आंकड़े टेस्टिंग परिस्थिति के हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00