Tata Tiago NRG: टाटा मोटर्स ने नेपाल में लॉन्च की नई टियागो एनआरजी हैचबैक कार, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 29 Sep 2021 02:11 PM IST
Tata Tiago NRG
1 of 5
विज्ञापन
Tata Tiago NRG Launched in Nepal : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने बुधवार को नेपाल में Tiago NRG (टियागो एनआरजी) को एनपीआर 33.75 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च करने की घोषणा की है। बता दें कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से यह राशि 21 लाख रुपये है। भारतीय कंपनी नेपाल में अपने कई उत्पादों की पेशकश करती है। कंपनी ने अगस्त के आखिर में नई सफारी एसयूवी की भी नेपाल में बिक्री शुरू कर दी है और नेपाली बाजार में इसकी कीमत लगभग एनपीआर 80 लाख रखी गई है। 

Tiago NRG को आधिकारिक तौर पर पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। Tata Tiago NRG भारतीय कार बाजार में दो ट्रांसमिशन विकल्पों - MT और AMT के साथ उतारी गई है। टाटा टियागो एनआरजी के MT वर्जन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 6.57 लाख रुपये है। जबकि AMT वर्जन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7.09 लाख रुपये से शुरू होती है। यानी भारतीय बाजार की तुलना में इस कार की नेपाल में कीमत करीब तीन गुना ज्यादा है। 

टाटा मोटर्स का टियागो एनआरजी कंपनी की लोकप्रिय हैचबैक टियागो पर आधारित एक क्रॉसओवर कार है। लेकिन इसके एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। साथ ही साथ कार के इंटीरियर और केबिन में भी अपडेट्स देखने को मिलते हैं, जिससे नई Tata Tiago NRG का लुक बेहद स्पोर्टी नजर आता है। 
Tata Tiago NRG
2 of 5
कंपनी ने इसमें कुछ ऐसे फीचर्स शामिल किए हैं जिससे इस कार का ड्राइविंग एक्सपीरियंस बेहतर होता। साथ ही इसे एक स्टाइलिश अपडेट के साथ उतारा गया है। नेपाल में इस कार को Sipradi Trading (सिप्रदी ट्रेडिंग) के साथ पार्टनरशिप में पेश किया जाएगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Tiago NRG
3 of 5
टाटा मोटर्स में पीवीआईबी के प्रमुख मयंक बाल्दी ने कहा, "हम नेपाल में अपनी बहुचर्चित हैचबैक का एक मजबूत वर्जन टाटा एनआरजी को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। ऑल-न्यू एनआरजी नेपाल में हमारे ग्राहकों को एक स्पोर्टी, एडवेंचर और आरामयाक सवारी देने के लिए पूरी तरह से तैयार है, और हम अपने प्रॉडक्ट फैमिली में इस नए सदस्य के लिए एक और कामयाबी के लिए आशान्वित हैं। 
Tata Tiago NRG
4 of 5
टियागो एनआरजी को चार एक्सटीरियल कलर ऑप्शन्स के साथ पेश किया गया है। इनमें इसमें फॉरेस्ट ग्रीन, फायर रेड, स्नो व्हाइट और क्लाउडी ग्रे कलर शामिल हैं। इस कार में कई फीचर्स मिलते हैं जिसमें पुश स्टार्ट बटन, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटो फोल्ड ओआरवीएम शामिल हैं। केबिन को ऑल-ब्लैक कलर थीम में बनाया गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Tiago NRG
5 of 5
Tiago NRG में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन मिलता है और यह इंजन 85 bhp का पावर जेनरेट करता है। इसे मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ खरीदा जा सकता है। कार अब नेपाल में टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध है और इसे डिस्प्ले पर भी लगाया गया है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00