लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Tata Tigor iCNG: टाटा टिगोर iCNG का सबसे किफायती वैरिएंट लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 09 Aug 2022 12:56 PM IST
Tata Tigor CNG
1 of 7
विज्ञापन
Tata Tigor XM iCNG Variant Launched: आईसीएनजी टेक्नलॉजी की सफलता की बुनियाद पर अपनी रेंज का विस्तार करते हुए भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने मंगलवार को अपनी सेडान कार Tigor (टिगोर) के XM (एक्सएम) को iCNG (आईसीएनजी) टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है। Tata Tigor XM iCNG वैरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 7,39,900 लाख रुपये रखी गई है। 

अब तक, Tigor iCNG सिर्फ टॉप-एंड XZ और XZ+ ट्रिम के साथ बेची जाती थी। नया एक्सएम ट्रिम Tigor iCNG को पहले से ज्यादा किफायती बनाता है। कीमतों की तुलना करें तो, XM ट्रिम की कीमत XZ ट्रिम से 50,000 रुपये कम है। टाटा टिगोर अपने सेगमेंट में एकमात्र सेडान है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेट्रोल, इलोक्ट्रिक और सीएनजी के विकल्पों में उपलब्ध है, जो एक बड़े वर्ग के उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करती है। 
Tata Tigor CNG
2 of 7
टाटा मोटर्स ने आईसीएनजी रेंज के प्रॉडक्ट्स को इसी साल लॉन्च किया था। आईसीएनजी प्रॉडक्ट्स की रेंज ने थोड़े ही समय में बेहतरीन रिस्पॉन्स हासिल किया, जिससे यह पेट्रोल और डीजल को छोड़कर सीएनजी अपनाने वाले उपभोक्ताओं की पसंद बन गए। अपनी सहज ड्राइविंग की क्षमता, सुरक्षा ओर फीचर्स के साथ टाटा मोटर्स की ओर से ऑफर की जा रही आईसीएनजी टेक्नोलॉजी ने अपना मुकाम हासिल कर लिया है, जिससे टियागो और टिगोर की अपने सेगमेंट्स में बिक्री काफी बढ़ गई है। 
विज्ञापन
Tata Tigor EV
3 of 7
शानदार फीचर्स
कंपनी की आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के 4 स्तंभों (‘इनक्रेडिबल’ परफॉर्मेंस, ‘आइकोनिक’ सुरक्षा, ‘इंटेलिजेंट’ टेक्नोलॉजी और आकर्षक फीचर्स) पर आधारित यह प्रॉडक्ट टिगोर आईसीएनजी का एंट्री लेवल प्रॉडक्ट होगा। इसमें कई सुरक्षात्मक और सुविधाजनक उपाय किए जाएंगे, जिसमें 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हार्मन टीएम इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स आदि शामिल हैं।  
Tata Tigor Crash Test Rating
4 of 7
सेफ्टी फीचर्स
जहां तक सुरक्षा का सवाल है, Tigor सबसे सुरक्षित सेडान में से एक है जिसे खरीदा जा सकता है। टाटा टिगोर ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार हासिल किए हैं। यह डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, पंचर रिपेयर किट और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स के साथ आती है।

कलर ऑप्शन
न्यू Tigor XM iCNG वैरिएंट ओपल वाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Tigor CNG
5 of 7
इंजन पावर
Tata Tigor में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है। यह इंजन 86 पीएस का अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनेरट करता है। जब इंजन सीएनजी मोड पर चलता है तो आउटपुट घटकर 73.4 पीएस और 95 एनएम हो जाता है। iCNG वैरिएंट सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। जबकि रेगुलर Tigor के साथ 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन भी उपलब्ध है।  
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00