लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Toyota Innova Crysta: बंद नहीं होगी इनोवा क्रिस्टा की बिक्री, जल्द होगी वापस, लेकिन सिर्फ डीजल इंजन के साथ

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 26 Nov 2022 11:37 AM IST
Toyota Innova Crysta
1 of 6
विज्ञापन
Toyota Kirloskar Motor (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर) ने भारतीय बाजार के लिए अपनी बिल्कुल नई Innova HyCross (इनोवा हाइक्रॉस) को आधिकारिक रूप से पेश कर दिया है। ऐसी अफवाह थी कि नई HyCross एमपीवी कंपनी की लोकप्रिय Innova Crysta (इनोवा क्रिस्टा) की जगह लेगी। लेकिन खबर यह है कि ये दोनों मॉडल्स की बिक्री जारी रहेगी। टोयोटा इंडिया ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि इनोवा क्रिस्टा वापसी होगी और इस बार सिर्फ डीजल इंजन के साथ। कंपनी ने कहा है कि Toyota Innova Crysta के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। 
Toyota Innova Crysta
2 of 6
टोयोटा ने इस साल अगस्त में इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग लेना बंद कर दिया था। कंपनी के मुताबिक भारी मांग और बहुत ज्यादा वेटिंग पीरियड के कारण उसने ऑर्डर लेना बंद कर दिया। साथ ही, सप्लाई चेन संकट ने इस एमपीवी के उत्पादन को प्रभावित किया। लेकिन, अगले साल की शुरुआत में, टोयोटा भारतीय बाजार के लिए इनोवा क्रिस्टा को फिर से पेश करेगी और अब यह सिर्फ डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। 
विज्ञापन
Toyota Innova Crysta
3 of 6
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2.4 लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 148 बीएचपी का पावर और 360 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इसके लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के साथ पेट्रोल इंजन की पेशकश नहीं करेगी क्योंकि नई इनोवा हाइक्रॉस सिर्फ पेट्रोल मॉडल होगी। 
Toyota Innova Crysta
4 of 6
नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को दो पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किया जाएगा: एक 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल जिसे सीवीटी के साथ जोड़ा गया है और एक टीएनजीए 2.0-लीटर 4-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जिसे एक ई-सीवीटी के साथ जोड़ा। Toyota जनवरी 2023 में Innova HyCross की कीमतों का खुलासा करेगी और डिलीवरी इसके अगले महीने फरवरी में शुरू होने की उम्मीद है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Toyota Innova Crysta Limited Edition
5 of 6
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने हाल ही में अपनी 7-सीटर कार इनोवा क्रिस्टा का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। टोयोटा ने अपने पेट्रोल जीएक्स वेरिएंट के नए लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के इन दोनों लिमिटेड एडिशन में ग्राहकों को दो ट्रिम्स की सुविधा मिलेगी। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के मैनुअल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 17.45 लाख रूपये और ऑटोमैटिक मॉडल की एक्स-शोरूम प्राइस 19.02 लाख रूपये है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00