लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Toyota Innova Hycross: टोयोटा ने पेश की नई इनोवा हाइक्रॉस, मिले ADAS, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स, बुकिंग शुरू

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 25 Nov 2022 03:13 PM IST
Toyota Innova Hycross
1 of 7
विज्ञापन
Toyota Kirloskar Motor (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर) (टीकेएम) ने शुक्रवार को अपनी नई Toyota Innova Hycross (टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस) को भारत में पेश किया। टोयोटा ने इंडोनेशिया में न्यू जेनरेशन इनोवा हाइक्रॉस के ग्लोबल डेब्यू के कुछ दिनों बाद ही इसे भारत में पेश कर दिया है। यह एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (एसएचईवी) है। टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (टीएनजीए) पर आधारित, लेटेस्ट इनोवा भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए टोयोटा की विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त गुणवत्ता, स्थायित्व और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी द्वारा समर्थित विश्वसनीयता का जश्न मनाती है। 

पारिवारिक जरूरतों के लिए डिजाइन की गई, फीचर्स से भरपूर नई इनोवा हाइक्रॉस ग्लैमर, मजबूती, आराम, सुरक्षा और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी प्रदान करने वाले हर मौके के लिए एक वाहन है। टोयोटा की समृद्ध वैश्विक एसयूवी विरासत से प्रेरणा लेते हुए, नई इनोवा हाइक्रॉस में पर्याप्त जगह के साथ एक ठोस और मजबूत डिजाइन है जो सभी के लिए लचीला और आरामदायक बैठने की सुविधा देता है। यह बहुमुखी वाहन उन परिवारों के लिए लक्षित है जो एक ऐसा वाहन चाहते हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों को झेल सके और एक सहज, थकान-मुक्त ड्राइव प्रदान कर सके।

बुकिंग डिटेल्स
टोयोटा ने नई इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग शुक्रवार से 50,000 रुपये की टोकन राशि के साथ शुरू कर दी है। ग्राहक अपनी ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए या अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप पर जाकर कर सकते हैं। इस कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहक ज्यादा जानकारी के लिए टोयोटा की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं।
Toyota Innova Hycross
2 of 7
इंजन पावर
नई Toyota Innova Hycross को 2 पेट्रोल वेरिएंट और 3 हाइब्रिड वेरिएंट में बेचा जाएगा। नई इनोवा हाइक्रॉस टीएनजीए 2.0 लीटर के साथ 5वीं पीढ़ी के सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम मिलता है जिसमें 4 सिलेंडर गैसोलिन इंजन और ई-ड्राइव अनुक्रमिक शिफ्ट के साथ एक मोनोकॉक फ्रेम 137 केडब्ल्यू (186 पीएस) का अधिकतम पावर आउटपुट देता है, जो तेजी से एक्सीलरेशन देता है और सेगमेंट माइलेज में बेस्ट है। यह वाहन टीएनजीए 2.0 लीटर 4-सिलेंडर गैसोलिन इंजन के विकल्प के साथ आता है जो 128 केडब्ल्यू (174 पीएस) का आउटपुट देने वाले चुनिंदा ग्रेड में डायरेक्ट शिफ्ट सीवीटी से जुड़ा है। 
विज्ञापन
Toyota Innova Hycross
3 of 7
लुक और डिजाइन
नई इनोवा हाइक्रॉस में एक मजबूत, ठोस बाहरी डिजाइन है और यह निश्चित रूप से आपका ध्यान आकर्षित करेगी। उभरी हुई बोनट लाइन, एक बड़ी हेक्सागोनल गनमेटल फिनिश ग्रिल, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, सुपर क्रोम अलॉय व्हील्स, और एक चौड़ा बम्पर इसके मजबूत लुक को और ठोस बनाते हैं। नए इनोवा हाइक्रॉस के एसयूवी रुख को बढ़ाने के लिए ज्यादा घुमावदार रियर के साथ छोटे ओवरहैंग्स के साथ बड़े टायर भी मस्कुलर लुक को कंप्लीमेंट करते हैं। 
Toyota Innova Hycross
4 of 7
इंटीरियर
इंटीरियर डिजाइन कार की विलासिता और कंफर्ट को दर्शाता है। भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, नई इनोवा हाइक्रॉस इंटीरियर कंफर्ट फीचर्स को प्राथमिकता देती है। स्टाइलिंग ने केबिन की सुंदरता में सुधार किया, जिसमें डार्क चेस्टनट क्विल्टेड लेदर सीट्स के साथ-साथ सॉफ्ट-टच लेदर और मेटैलिक डेकोरेशन के साथ केबिन की लाइनिंग की गई है। कॉकपिट को अंतरिक्ष जैसा अहसास देने के लिए हॉरिजंटल टोन में तैयार किया गया है। जबकि पावरफुल एक्सटीरिय के दिखाने के लिए सेंट्रल क्लस्टर और दरवाजे की सजावट के लिए वर्टिकल टोन का इस्तेमाल किया गया है।

कलर ऑप्शन
नई इनोवा हाइक्रॉस सुपर व्हाइट, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मेटैलिक, एटिट्यूड ब्लैक माइका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, अवंत गार्डे ब्रॉन्ज मेटैलिक और एक रोमांचक नए रंग ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक में उपलब्ध है। काले और दो नए रंगों चेस्टनट और ब्लैक और डार्क चेस्टनट में इंटीरियर, एडवांस्ड और प्रीमियम लुक देता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Toyota Innova Hycross
5 of 7
फीचर्स
नई इनोवा हाइक्रॉस की ऊंची और वेंटिलेटेड सीट्स आराम और कंफर्ट को बढ़ाती हैं। नई पेश की गई वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भारत में पड़ने वाली गर्मी का ख्याल रखती हैं। दूसरी पंक्ति के लिए, जेबीएल प्रीमियम 9 स्पीकर सिस्टम (सबवूफर सहित) के साथ 25.65 सेमी (10.1 इंच) कनेक्टेड डिस्प्ले ऑडियो, दूसरी पंक्ति की सेगमेंट-फर्स्ट पावर्ड ओटोमन सीट्स और मल्टी-जोन ए/सी शानदार एक्सपीरियंस देते हैं। इसका यूनिक फ्लैट फ्लोर डिजाइन, 285 सेमी (सेगमेंट में सबसे लंबा) का व्हीलबेस और प्लेटफॉर्म की चौड़ाई में बढ़ोतरी परिवार और दोस्तों को एक साथ यात्रा करने के लिए ज्यादा जगह सुनिश्चित करती है। भारतीय ग्राहक समझौता न करने में विश्वास रखते हैं, इसलिए, पावर बैक डोर और टिल्ट-डाउन सीट्स अधिकतम जगह का इस्तेमाल और बढ़ा हुआ लगेज स्पेस सुनिश्चित करती हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00