लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Upcoming Top 3 Electric Cars: भारत में आनेवाली टॉप 3 इलेक्ट्रिक कारें, कीमत होगी लगभग 10 लाख रुपये

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 24 Sep 2022 03:40 PM IST
Tata Tiago EV
1 of 4
विज्ञापन
इलेक्ट्रिक वाहनों भारतीय बाजार में मांग बढ़ रही है। इसमें इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की मांग सबसे ज्यादा है। लेकिन इलेक्ट्रिक कारें भी धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रही हैं। इसकी एक वजह इनकी थोड़ा महंगा होना भी है। इस समय ज्यादातर इलेक्ट्रिक कारों की कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा है। जल्द ही किफायती सेगमेंट में भी कई ईवी लॉन्च हो सकती हैं। लेकिन अगर आप एक किफायती इलेक्ट्रिक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यहां हम आपको भारत में जल्द आने वाली टॉप 3 इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये होगी। इसमें Tata Tiago EV, MG की किफायती इलेक्ट्रिक कार और Citroen C3 का इलेक्ट्रिफाइड वर्जन शामिल है। 
Tata Tiago EV
2 of 4
भारत में आने वाली इलेक्ट्रिक कारें जिनकी कीमत है लगभग 10 लाख रुपये:

Tata Tiago EV
Tata Motors (टाटा मोटर्स) 28 सितंबर, 2022 को भारत में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV (टियागो ईवी) को पेश करेगी। इसमें टिगोर ईवी वाला पावरट्रेन इस्तेमाल किए जाने की संभावना है। जिसमें 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है जो 302 की एआरएआई-प्रमाणित रेंज देती है। लॉन्चिंग होने पर टाटा टियागो ईवी की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने की उम्मीद है। 
विज्ञापन
एमजी जेडएस ईवी
3 of 4
MG की नई इलेक्ट्रिक कार
MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह 2023 की पहली छमाही में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी ने उत्पाद के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन इसकी कीमत 10 लाख से 15 लाख रुपये के सेगमेंट में होने की पुष्टि की गई है। MG का नया EV अपने पोर्टफोलियो में ZS EV से नीचे रखा जाएगा और उम्मीद है कि यह एक बार फुल चार्जिंग में 250 से 300 किमी की रेंज देगी। 
Citroen C3 SUV
4 of 4
Citroen C3 EV
Citroen India (सिट्रोएन इंडिया) 2023 की पहली तिमाही में C3 सब-कॉम्पैक्ट SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी। इस सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक की कीमत लगभग 10 लाख से 12 लाख रुपये, एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है। इसे इस साल दिसंबर में पेश किया जा सकता है। Citroen C3 EV को ग्लोबल-स्पेक Peugeot e-208 की तरह ही 50 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्जिंग में 300 से 350 किमी की रेंज देगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00