लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Nainital: बरसाती नाले के सैलाब में बही दिल्ली के पर्यटकों की कार, स्थानीय लोगों ने ऐसे बचाई जान, तस्वीरें

संवाद न्यूज एजेंसी, रामनगर (नैनीताल) Published by: अलका त्यागी Updated Sun, 25 Sep 2022 03:56 PM IST
रामनगर में नाले में बही कार
1 of 5
विज्ञापन
उत्तराखंड में मौसम बिगड़ा हुआ है। देर रात हुई भारी बारिश के चलते बरसाती नाले भी उफान पर हैं। इस दौरान रामनगर के क्यारी गांव में बरसाती नाले में  दिल्ली के पर्यटकों की कार बह गई। कार बहता देख स्थानीय युवाओं ने जान जोखिम में डालकर पर्यटकों को कार से सकुशल बाहर निकाला। 

Uttarakhand Weather: छह जिलों में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, गंगोत्री समेत कई जगह हाईवे बंद

रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत क्यारी गांव में पड़ने वाला चंबल बरसाती नाला रात हुई भारी बारिश के कारण उफान पर आ गया। वहीं गांव में स्थित एक रिज़ॉर्ट में दिल्ली से आए पर्यटक ठहरे हुए थे। सुबह दिल्ली निवासी हर्ष कुमार अपने मित्र अंकित के साथ कार से रामनगर गए थे।

वापसी में सुबह आठ बजे पर्यटकों को नाले के तेज बहाव का अंदाज़ा नहीं हो सका। उन्होंने नाले को पार करने के चक्कर में कार पानी में ही उतार दी। कार जैसे ही तेज बहाव की जद में आई वह कागज की नाव की तरह बहने लगी। 
रामनगर में नाले में बही कार
2 of 5
इस दौरान पर्यटकों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों के द्वारा पर्यटकों को कार से बाहर सकुशल निकाल लिया। बरसाती नाले का बहाव इतना तेज था कि कार बहते-बहते खिचड़ी नदी में पहुंच गई। गनीमत रही कि एक बहुत बड़ा हादसा होने से बच गया।
विज्ञापन
रामनगर में नाले में बही कार
3 of 5
कार लगभग एक से दो किलोमीटर बह कर खिचड़ी नदी में पहुंच गई। जिसको गांव के युवा योगी बोहरा, निक्कू सती, अनिल रावत, विनोद रावत, नरेंद्र रावत आदि ने टैक्टर नदी में डाल कर गाड़ी को निकाला। समाजसेवी विनोद बुधानी ने बताया की इस नाले पर पुल की अत्यंत जरूरत है। क्योंकि इस रास्ते में बच्चे विद्यालय भी आते जाते है।
रामनगर में नाले में बही कार
4 of 5
अगले 24 घंटे में देहरादून, चमोली, टिहरी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में बहुत भारी बारिश की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
रामनगर में नाले में बही कार को निकालते ट्रैक्टर
5 of 5
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटे में छह जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन के लिहाज से बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00